Advertisement
trendingPhotos1418403
photoDetails1hindi

Home Vastu Tips: जिंदगी बदल देंगे ये पॉवरफुल वास्‍तु टिप्‍स, अपनाते ही बरसने लगेगा पैसा!

Vastu Tips for Money and Positivity: कई बार घर में बेवजह झगड़े होते हैं या सदस्‍यों की तरक्‍की रुक जाती है. लगातार धन हानि होती है. घर के लोग अक्‍सर बीमार रहते हैं. ऐसी विभिन्‍न समस्‍याओं के लिए घर की नकारात्‍मक ऊर्जा जिम्‍मेदार होती है, जो हमारी कुछ ग‍लतियों और वास्‍तु दोष के कारण पैदा होती है. आज हम वास्‍तु शास्‍त्र के कुछ ऐसे टिप्‍स जानते हैं, जिन्‍हें फॉलो करके घर में सौभाग्‍य और सकारात्‍मकता को बढ़ावा दिया जा सकता है. ये आसान काम घर में खूब सुख-संपन्‍नता भी बढ़ाते हैं. 

1/5

घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करने के लिए हफ्ते में एक बार गूगल का धुओं करें. इससे घर की नकारात्‍मकता खत्‍म होती है. साथ ही बुरी नजर से बचाव होता है. घर में सुख-शांति और संपन्‍नता बढ़ती है. सुबह-शाम कपूर जलाना भी बहुत शुभ फल देता है. 

2/5

घर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और तेल में लौंग डाल दें. ऐसा करने से भी घर की नकारात्‍मकता खत्‍म होती है. शाम के समय घर की देहरी पर घी का दीपक लगाना भी बहुत शुभ होता है. इससे घर में मां लक्ष्‍मी का आगमन होता है. 

3/5

हर गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध मिश्रित जल चढ़ाएं. शाम को रोजाना तुलसी कोट में दीपक लगाएं. इससे मां लक्ष्‍मी खूब प्रसन्‍न होती हैं. घर के सदस्‍य सेहतमंद रहते हैं और खूब तरक्‍की करते हैं. 

4/5

रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध के छींटे मारें. पहली रोटी तवे जितने आकार की बनाएं और इसे गाय को दें. आखिरी रोटी कुत्‍ते को दें. इससे घर पर हमेशा देवी-देवताओं की कृपा रहेगी. घर में खुशियों और समृद्धि का वास रहेगा. 

5/5

घर में कभी भी कबाड़, टूटे बर्तन, बंद घड़ी, जंग लगे ताले और फटे-पुराने कपड़े न रखें. ऐसा करने से घर में कंगाली आती है. लोगों की तरक्‍की में बाधाएं आती हैं. ना ही सूखे फूल घर में रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़