Advertisement
trendingPhotos1437552
photoDetails1hindi

Dream Science: भूलकर भी इन सपनों को न करें किसी के साथ शेयर, वरना झेलनी पड़ सकती है मुसीबत

Meaning of Dreams: छोटा हो या बड़ा, शायद ही कोई ऐसा इंसान होता होगा, जिसको सपना न आया हो. स्वप्न शास्त्र में सपनों को लेकर बहुत सी जानकारी दी गई है. इसके अनुसार, हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. कुछ सपने याद रहते हैं तो कुछ भूल जाते हैं. कुछ सपने सुखद तो कुछ डरावने होते हैं. जो भी सपने याद रहते हैं या कुछ अजीब से होते हैं, उन्हें हम दूसरे दिन रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ शेयर करते हैं. आज कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताएंगे, जिनको कभी भी शेयर नहीं करना चाहिए.

1/5

भगवान तो हमेशा से ही पॉजिटिविटी लेकर आते हैं. चाहे आप किसी मंदिर में दर्शन करने जाएं या घर में पूजा-पाठ करें. सपने में अगर भगवान दिखाई दें तो इसका मतलब है कि शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है. सपने में भगवान के दिखाई देने पर ये बात किसी से साझा न करें, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं. 

2/5

सपने में फलों का बगीचा दिखाई देने का मतलब है कि जल्द ही कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. ऐसा सपना आर्थिक मुनाफा होने की तरफ भी संकेत देता है. हालांकि, ऐसा सपना दिखाई दे तो किसी से शेयर न करें, वरना इसका प्रभाव खत्म हो जाता है. 

3/5

कई बार सपने में देखा होगा कि आपकी मौत हो गई है. ऐसा सपना आने पर किसी के साथ शेयर न करें. इस तरह का सपना दूसरों को बताने से दूसरों की नजर लग जाती है और घर में निराश का माहौल उत्पन्न होने लगता है. 

4/5

सपने में चांदी से भरा हुआ कलश देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस तरह का सपना आने वाले अच्छे दिनों के बारे में संकेत देता है. यानी कि जीवन की परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली है. ऐसा सपना आने पर किसी को न बताएं. 

5/5

सपने में अगर माता-पिता को पानी पिला रहे हैं तो ऐसा सपना भी काफी शुभ माना जाता है. यह सपने का मतलब है कि भविष्य में खूब तरक्की होने वाली है और बुरे दिनों से मुक्ति मिलने वाली है. ये सपना भी किसी से शेयर न करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़