Advertisement
trendingPhotos1402281
photoDetails1hindi

Dream Meaning: दिवाली की रात ऐसे सपने देते हैं मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत, धनवान बनना तय; बस इस बात का रखें ध्यान

Diwali Shubh Sapne: दिवाली का त्योहार धन-वैभव, सुख-समृद्धि प्रदान करने वाला माना जाता है. इस दिन की गई पूजा से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. इतना ही नहीं, हमें धन वैभव के साथ ऐश्वर्या की प्राप्ति भी होती है.मां लक्ष्मी आने से पहले व्यक्ति को कई तरह के संकेत देती हैं . इनमें से कुछ संकेत सपनों में मिल जाते हैं. दिवाली की रात अगर आपको भी इनमें से कोई सपना दिखे, तो समझ लें जल्द ही आप धनवान होने वाले हैं. 

 

कमल का फूल

1/6
कमल का फूल

व्यापार और नौकरीपेशा लोगों को अगर सपने में कमल का फूल दिखाई देता है, तो इसे भी बहुत शुभ माना जाता है. सपने में कमल का फूल अपने हाथ में देखना बहुत शुभ है. इसका अर्थ है कि आपने धन अपने हाथ में ले रखा है. ये बड़े मुनाफे की ओर संकेत करता है. वहीं, नौकरी वालों के लिए ये पदोन्नति होने जैसा है.

गाय को दूध देते हुए देखना

2/6
गाय को दूध देते हुए देखना

दिवाली की रात अगर आपकी सपने में गाय और उसका बछड़ा दिख जाए,तो समझ लें बहुत जल्द आप पैसों में खेलने वाले हैं. इसके अलावा सपने में किसी को गाय का दूध दुहते हुए देखना भी शुभ फलदायी माना जाता है. गाय का सपने में  आना सुख-समृद्धि और धन वृद्धि का संकेत देता है. 

गेंहू-धान का दिखना

3/6
गेंहू-धान का दिखना

अगर दिवाली की रात आपको सपने में गेंहू या धान दिख जाए, तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आने वाले समय में बहुत जल्द धनलाभ होने वाला है और घर में मां लक्ष्मी का निवास होगा. 

कुलदेवता के दर्शन

4/6
कुलदेवता के दर्शन

दिवाली की रात अगर आपको अपने कुलदेवता के दर्शन हो जाते हैं, तो समझ  लें कि बहुत जल्द आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होने वाली है. इसके अलावा ये अच्छी नौकरी मिलने या मनपसंद साथी मिलने की ओर भी संकेत करता है. सपने में कुलदेवता का आना आपको कार्यसिद्धि के संकेत देता है. 

गुलाब का दिखना

5/6
गुलाब का दिखना

अगर सपने में गुलाब का फूल दिख जाए, तो समझ लें कि मां लक्ष्मी उस पर मेहरबान होने वाली हैं. मां लक्ष्मी ने उन्हें स्वंय दर्शन दिए हैं. माना जाता है कि मां लक्ष्मी को गुलाब का फूल बेहद प्रिय है. ऐसे में सपने में गुलाब का आना व्यक्ति की इच्छा पूरी होने के संकेत देता है. 

स्वास्तिक का दिखना

6/6
स्वास्तिक का दिखना

दिवाली की रात का स्वास्तिक का सपने में आना शुभ संकेत में शामिल है. इसे सपने में देखना परिवार में खुशहाली आने का संकेत देता है. परिवार के लोगों में सामंजस्य बनेगा और प्रेम में इजाफा होगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़