Advertisement
trendingPhotos1398699
photoDetails1hindi

Diwali 2022: दिवाली के दिन भूलकर भी सिरहाने न रखें ये चीजें, नाराज होकर घर से चली जाएंगी मां लक्ष्मी

Maa Lakshmi Vastu Tips: दिवाली पर हर कोई मां लक्ष्मी की कृपा पाने और जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए हर संभव कोशिश करता है. रात्रि में लक्ष्मी पूजन किया जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र में कुछ बातों का ध्यान रखकर भी मां लक्ष्मी को नाराज होने से बचाया जा सकता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि दिवाली की रात सोते समय इन चीजों को भूलकर भी सिरहाने न रखें. 

 

पर्स

1/5
पर्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने से अपने पर्स को तकिए के नीचे भूलकर भी न रखें. अगर कोई ऐसा करता है तो इससे व्यक्ति के लालची होने का पता लगता है. इतना ही नहीं, पर्स को सिरहाने रखकर सोने से व्यक्ति के खर्चे बढ़ जाते हैं और परिवार आर्थिक तंगी में घिर जाता है.

 

पानी की बोतल

2/5
पानी की बोतल

लोग अक्सर रात में सोते समय पानी की बोतल को पास में रखकर सोते हैं. वास्तु शास्त्र में व्यक्ति की इस आदत को भी गलत बताया गया है. पानी का संबंध चंद्रमा से होता है, इसलिए सिरहाने पानी रखकर सोने से व्यक्ति के चंद्रमा पर प्रभाव पड़ता है, जिससे मानसिक तनाव और परेशानियां बढ़ जाती हैं. 

 

दवाएं को रखें दूर

3/5
दवाएं को रखें दूर

अक्सर लोग रात में लेनी वाली दवाएं अपने सिरहाने रख लेते हैं ताकि सोते समय उसे लेना ध्यान रखें. लेकिन वास्तु जानकारों के अनुसार व्यक्ति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे दवाओं को सिरहाने रखकर न सोएं. वास्तु में कहा गया है कि अगर आप दवाएं पास रखकर सोते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको दवाओं से बहुत लगाव है. ऐसे में दवा और बीमारी व्यक्ति की जीवन पर पीछा नहीं छोड़ती. दवाओं और बिमारियों में ही व्यक्ति का सारा धन समाप्त हो जाता है. और मां लक्ष्मी रुष्ट हो कर घर से चली जाती हैं. 

 

किताबें और अखबार

4/5
किताबें और अखबार

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि सोते समय कभी भी सिरहाने पर किताबें, अखबार या मैगजीन भूलकर न रखें. अगर कोई ऐसी करता है तो व्यक्ति सोते समय भी तनाव में रहता है और उसका असर व्यक्ति की पूरी दिनचर्या पर पड़ता है. इसलिए सोते समय किताबों को उचित जगह पर रखना ही बेहतर रहता है. इससे न तो तनाव हावी होता है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

 

इलेक्ट्रॉनिक्स को न रखें पास

5/5
इलेक्ट्रॉनिक्स को न रखें पास

आजकल लोग लेपटॉप, फोन और स्मार्ट वाच आदि को अपने पास ही रखकर सोते हैं. अगर आप भी ऐसी गलती करते हैं, तो इसे तुरंत बदल लें. वास्तु जानकारों का कहना है कि ऐसा करके सोने से व्यक्ति की सेहत पर खराब असर पड़ता है. साथ ही, मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़