Advertisement
trendingPhotos1616793
photoDetails1hindi

Astro Tips: अच्‍छा इंक्रीमेंट पाना चाहते हैं तो कर लें ये उपाय, बिन मांगे प्रमोशन देंगे बॉस!

Astro Tips for Promotion in Hindi: मार्च-अप्रैल का महीना अप्रेजल का महीना होता है. पूरे साल नौकरी करने के बाद इस महीने लोगों को प्रमोशन मिलता है, सैलरी में बढ़ोतरी होती है. लेकिन कई बार योग्‍यता, मेहनत के बाद भी फल नहीं मिलता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो आपको बॉस की गुड बुक में लाएंगे और प्रमोशन-इंक्रीमेंट दिलाएंगे. 

1/6

शनि दोष के कारण भी तरक्‍की में रुकावटें आती हैं. इससे निजात पाने के लिए रोज उबले हुए चावल कौए को खिलाएं. साथ ही 43 दिनों तक बहते हुए पानी में लकड़ी का कोयला प्रवाहित करें. इससे वर्कप्‍लेस पर आपकी स्थिति मजबूत होगी और तरक्‍की मिलेगी. 

2/6

रोज केले का सेवन करने से भी गुरु मजबूत होता है. इससे गुरु शुभ फल देगा और आपके बॉस के साथ रिश्‍ते बेहतर होंगे. आपको पदोन्‍नति-सैलरी में बढ़ोतरी मिलने के योग बनेंगे. 

3/6

देवगुरु बृहस्‍पति सौभाग्‍य देने वाले ग्रह हैं. अप्रेजल से पहले हर गुरुवार को व्रत रखें. इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनें. हल्‍दी, बेसन से बनी चीजें खाएं. साथ ही 'ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:' मंत्र का 108 बार जप करें. 

4/6

यदि बॉस आपको पसंद नहीं करते हैं, परेशान करते हैं तो वे यह उपाय कर सकते हैं तो लाल किताब में बताया गया एक टोटका कर लें. इसके लिए आज से 40 दिन तक रोज एक लौंग जलाएं. ऐसा करने से बॉस का आपके प्रति स्‍वभाव बदलेगा और प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा.

5/6

प्रमोशन पाना चाहते हैं तो सूर्य देव की पूजा करें और खीर का भोग लगाएं. फिर यह खीर बॉस को खिलाएं. जल्‍द ही अप्रेजल लगेगा, प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा. 

6/6

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, करियर में प्रमोशन पाने के लिए सूर्य की कृपा जरूरी है. रोज आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत का पाठ करें, इससे आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा. मेहनत का पूरा फल मिलेगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़