Advertisement
photoDetails1hindi

Astro Tips: सोते समय तकिए के नीचे रख लें इनमें से कोई एक चीज, रातों-रात बदल जाएगी किस्‍मत!

Astro Tips for good sleep in Hindi: अच्‍छी नींद जिंदगी की बहुत बड़ी सौगात होती है. लेकिन विभिन्‍न कारणों के चलते कई बार व्‍यक्ति की नींद भाग जाती है, उसकी रातें करवटें बदलते गुजरती है. यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो इसमें वास्‍तु शास्‍त्र आपकी बड़ी मदद कर सकता है. इसके लिए आपको तकिए के नीचे कुछ खास चीजें रखने की जरूरत है. सोते समय तकिये के नीचे इन चीजों को रखने से बहुत अच्‍छी नींद आती है. 

भागवत गीता

1/5
भागवत गीता

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार सोते समय तकिये के नीचे गीता या सुंदरकांड रखने से मन शांत होता है और अच्‍छी नींद आती है. ऐसा करने से कामकाज में प्रदर्शन भी बेहतर होत है और कुंडली में गुरु भी मजबूत होता है. 

मूली

2/5
मूली

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार यदि नींद की समस्‍या बहुत ज्‍यादा बढ़ गई हो तो मूली का एक उपाय कर लें. इसके लिए रात को सोते समय तकिए के नीचे मूली रखकर सो जाएं और सुबह स्‍नान करने के बाद वह मूली शिवलिंग पर चढ़ा आएं. ऐसा करने से अनिद्रा की समस्‍या दूर होगी, साथ ही राहु दोष भी दूर होगा. 

तांबे के बर्तन में पानी

3/5
तांबे के बर्तन में पानी

नींद की समस्‍या दूर करने के लिए रात में सिरहाने तांबे के बर्तन में जल भरकर सो जाएं, फिर सुबह उस पानी को किसी गमले में डाल दें. ऐसा करने से सूर्य भी मजबूत होगा, करियर में तरक्‍की मिलेगी, साथ ही अनिद्रा की समसया भी दूर होगी. 

साबूत मूंग

4/5
साबूत मूंग

मंगलवार की रात को एक हरे कपड़े में साबूत मूंग बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाएं. अगले दिन ये मूंग किसी कन्‍या को दान कर दें या मां दुर्गा को अर्पित कर दें. ऐसा करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है. साथ ही बिजनेस बढ़ता है, आय में बढ़ोतरी होती है.  

चाकू या लोहे की गोलियां

5/5
चाकू या लोहे की गोलियां

यदि रात में डरावने सपने आते हों या चौंककर नींद खुल जाती हो तो रात को तकिए के नीचे चाकू या लोहे की गोलियां रखकर सोएं. लोहे की चाबी रखकर भी सो सकते हैं. ऐसा करने से नकारात्‍मकता दूर होती है. साथ ही शनि, राहु और केतु दोषों से भी राहत मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़