इन अक्षर से शुरू हो नाम तो जीवन में मिलती है बड़ी कामयाबी, बनते हैं अमीर
Advertisement
trendingNow11979383

इन अक्षर से शुरू हो नाम तो जीवन में मिलती है बड़ी कामयाबी, बनते हैं अमीर

Name Astrology in hindi: ज्‍योतिष की एक शाखा नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी में नाम के पहले अक्षर के आधार पर जातक का भविष्‍यफल बताया जाता है. आज हम उन लोगों के बारे में जानते हैं जो जीवन में बड़ी कामयाबी हासिल करते हैं.

इन अक्षर से शुरू हो नाम तो जीवन में मिलती है बड़ी कामयाबी, बनते हैं अमीर

First letter of name astrology: जिस तरह हाथ की रेखाओं, कुंडली, जन्‍मतारीख के जरिए व्‍यक्ति को भविष्‍यफल बताया जाता है. वैसे ही व्‍यक्ति के नाम के पहले अक्षर से भी उसके करियर, आर्थिक स्थिति, पर्सनालिटी आदि के बारे में जाना जा सकता है. ज्‍योतिष की इस शाखा को नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी कहते हैं. नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी में नाम के पहले अक्षर के आधार पर जातकों के व्‍यवहार, पर्सनालिटी, करियर आदि के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार 2 अल्‍फाबेट ऐसे हैं, जिनसे जातक का नाम शुरू हो तो उसे जीवन में बड़ी कामयाबी मिलती है. ये लोग अपने जीवन में खूब धन-दौलत भी कमाते हैं. 

भाग्‍यशाली होते हैं इन अक्षरों से शुरू हो नाम 

T अक्षर से शुरू हो नाम - ऐसे लोग जिनका नाम T अक्षर से शुरू होता है वे लोग करियर और आर्थिक स्थिति के मामलों में बड़े भाग्‍यशाली होते हैं. इन जातकों को करियर में ऊंचा मुकाम हासिल होता है. साथ ही ये लोग खूब पैसा भी कमाते हैं. ये लोग घूमने के बहुत शौकीन होते हैं और ज्‍यादातर समय ट्रैवल करते रहते हैं. ये लोग एक समय पर ज्‍यादा देर तक नहीं रुक पाते हैं और अपना बैग करके निकल पड़ते हैं. ये लोग स्‍वभाव से काफी मिलनसार भी होते हैं. उन्‍हें नए लोगों से मिलना और बात करना भी बहुत पसंद होता है. इसलिए इन लोगों के ढेर सारे दोस्‍त होते हैं. लेकिन लव लाइफ में इनकी किस्मत साथ नहीं देती और जीवन में बार बार इनका दिल टूटता है. 

Y अक्षर से शुरू हो नाम - जिन लोगों का नाम Y अक्षर से शुरू हो तो ऐसे जातक बहुत खास होते हैं. इन लोगों का कॉन्फिडेंस लेवल काफी अच्छा रहता है. ये जातक अपना काम खुद करना पसंद करते हैं और दूसरों से मदद लेने से बचते हैं. हालांकि ये लोग दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ये जातक अपने करियर में बड़ी सफलता हासिल करते हैं. साथ ही ये जमकर कमाई भी करते हैं और इस कारण उन्‍हें कभी भी धन की कमी नहीं होती. इन जातकों को भी प्‍यार में रुकावटों का सामना करना पड़ता है. आमतौर पर जिन लोगों से ये प्‍यार करते हैं, उससे उनकी शादी नहीं हो पाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news