बेहद बुद्धिमान होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बनते हैं करोड़पति
Advertisement

बेहद बुद्धिमान होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बनते हैं करोड़पति

Mulank 5 Numerology: अंक शास्‍त्र में हर मूलांक के जातकों के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार मूलांक 5 के जातक सबसे ज्‍यादा बुद्धिमान होते हैं और कारोबार से करोड़ों रुपए कमाते हैं.

बेहद बुद्धिमान होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बनते हैं करोड़पति

Number 5 People in Numerology: अंक शास्‍त्र ज्‍योतिष की एक महत्‍वपूर्ण शाखा है. इसमें व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख के जरिए पर्सनालिटी, भविष्‍य, करियर आदि के बारे में जाना जा सकता है. इसके लिए 1 से लेकर 9 तक के मूलांक होते हैं. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. जैसे- व्‍यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 5 होगा. अंक शास्‍त्र में मूलांक 5 के जातकों को बहुत भाग्‍यशाली बताया गया है. ये जातक बुद्धिमान होते हैं और अपनी मेहनत-बुद्धिमत्‍ता की दम पर बड़े कारोबारी बनते हैं. 

बहुत तेज होता है दिमाग 
 
मूलांक 5 के जातक बुध ग्रह हैं. लिहाजा इस राशि के जातकों पर बुध का प्रभाव होता है. जिससे ये जातक बेहद बुद्धिमान, बोलने की कला में निपुण और वाणी की दम पर काम निकालवाने वाले होते हैं. साथ ही ये जातक मेहनती भी होते हैं. इन लोगों में एक साथ कई काम करने की क्षमता होती है. ये जातक व्‍यापार में बहुत सफल होते हैं और बड़े कारोबारी बनते हैं. 

बनते हैं करोड़पति 

वैसे तो मूलांक 5 के जातक अपनी मेहनत और बुद्धिमत्‍ता के कारण जिस भी क्षेत्र में जाएं सफलता पाते हैं. वे खूब धन-दौलत भी कमाते हैं. लेकिन मूलांक 5 के जातक व्‍यापार में विशेष तौर पर सफल होते हैं. ये जातक बड़े कारोबारी बनते हैं और करोड़ों रुपए कमाते हैं. 

होते हैं आकर्षक 

मूलांक 5 के जातकों की पर्सनालिटी में आकर्षण होता है. वे मिलनसार और खुशमिजाज होते हैं. लेकिन गुस्‍सा आने पर आक्रामक भी हो जाते हैं. आमतौर पर इन जातकों के कई दोस्‍त होते हैं. इनका नेटवर्क भी बड़ा होता है. इन जातकों की एक और बड़ी खासियत ये है कि वे जो फैसला ले लें उससे पीछे नहीं हटते हैं. साथ ही अपनी बेहतरीन संवाद शैली और तार्किक क्षमता के चलते आसानी से लोगों से अपनी बात का लोहा मनवा लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news