हाथ की ये रेखाएं बनाती हैं राजयोग, लक्ष्‍मी जी होती हैं विशेष तौर पर मेहरबान
Advertisement
trendingNow11913486

हाथ की ये रेखाएं बनाती हैं राजयोग, लक्ष्‍मी जी होती हैं विशेष तौर पर मेहरबान

Rajyog in Hand: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली के कुछ निशानों को बहुत शुभ माना गया है. यदि हाथ में ये चिह्न हों तो जातक को राजा जैसा जीवन मिलता है.

हाथ की ये रेखाएं बनाती हैं राजयोग, लक्ष्‍मी जी होती हैं विशेष तौर पर मेहरबान

Lucky Sign on Palm: हस्‍तरेखा शास्‍त्र ज्‍योतिष की अहम शाखा है. इसमें हाथ की रेखाओं, चिह्नों आदि के जरिए व्‍यक्ति का भविष्‍य बताया जाता है. ये चिह्न-रेखाएं बताती हैं कि व्‍यक्ति कैसा जीवन जिएगा. व्यक्ति के हाथ में कुछ ऐसे चिह्न और रेखाएं होती हैं जो राजयोग बनाती हैं. ऐसे लोग वैभव, ऐश्वर्य से भरपूर जीवन जीता है. जिन लोगों के हाथ में ये चिह्न हों वे बेहद खुशहाल होते हैं. 

बेहद शुभ होते हैं ये चिह्न

- यदि व्यक्ति की हथेली के एकदम बीचों-बीच तोरण, बाण, रथ, चक्र या ध्वजा का चिह्न बना हो तो ऐसा जातक वैभवशाली जीवन जीता है. वे महान उपलब्धि हासिल करते हैं और खूब ख्‍याति पाते हैं. ऐसे लोग जिस भी क्षेत्र में जाएं, ऊंचा मुकाम पाते हैं. ऐसे लोग राजसुख पाते हैं और अकूत धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं. 

- यदि हथेली में अनामिका उंगली के नीचे पुण्य रेखा और मणिबंध से शनि रेखा मध्यमा उंगली तक जाए तो जातक पर शनि देव की अपार कृपा रहती है. शनि की कृपा से वे राजसुख भोगते हैं. आमतौर पर ऐसा व्‍यक्ति ऊंचा  प्रशासनिक पद पाता है और खूब अमीर भी बनता है. 

- यदि व्यक्ति के अंगूठे में मछली, वीणा या सरोवर का चिह्न हो तो जातक बड़ा कारोबारी बनता है. उसका व्‍यापार कई देशों तक फैलता है. वे अकूत धन संपदा कमाते हैं. ये जातक आलीशान जीवन जीते हैं और दुनिया का हर सुख भोगते हैं. 

- हथेली में यदि त्रिशूल का चिह्न हो तो जातक को खूब सम्‍मान और शोहरत मिलती है. ऐसा व्‍यक्ति राजनीति में बड़ा पद पाता है. वह खूब नाम, संपत्ति कमाता है. उसमें नेतृत्‍व क्षमता कमाल की होती है. वह एक साथ कई काम करने में माहिर होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news