Lucky Signs: किसी राजा से कम नहीं होती जिंदगी, जिनके हाथों में होता है ये चिह्न
Advertisement
trendingNow11528569

Lucky Signs: किसी राजा से कम नहीं होती जिंदगी, जिनके हाथों में होता है ये चिह्न

Palmistry: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र से भी इंसान के व्यक्तित्व, आचरण के बारे में काफी कुछ जानकारी ली जा सकती है. ज्योतिष शास्त्र में जहां जातक की कुंडली देखी जाती है. वहीं, हस्तरेखा शास्त्र में इंसान के हथेली पर बनी रेखाओं और चिह्नों को बारीकी से पढ़ा जाता है. 

हस्तरेखा शास्त्र

Lucky Signs on Palm: हर इंसान की तमन्ना होती है कि वह अमीर और राजाओं की तरह जिंदगी जीए. हालांकि, किस्मत का साथ न मिल पाने के कारण हर किसी के साथ ऐसा नहीं हो पाता है. किसी भी जातक का आने वाला भविष्य कैसा रहेगा, ये कुंडली और हाथ की रेखाओं व चिह्नों को देखकर पता लगाया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र की बात करें तो इसके जरिए इंसान के जीवन के बारे में बहुत कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. हथेली में बनी रेखाएं और चिह्नों से ये पता लगाया जा सकता है कि इंसान की किस्मत में क्या-क्या लिखा हुआ है. आज के लेख में कुछ ऐसे ही रेखाओं और चिह्नों के बारे में बात करेंगे, जो काफी लकी माने जाते हैं. इनके हथेली पर होने से इंसान राजाओं की तरह जिंदगी जीता है. आज के लेख में कुछ ऐसे की चिह्नों के बारे में जानकारी देंगे.

राजयोग 

हथेली के बीच में बाण, तोरण, शंख या झंडे का चिह्न हेने से इंसान जीवन में काफी कुछ हासिल करता है. वह जीवन में जो कुछ भी पाना चाहता है, उसे मिल जाता है. उस इंसान को राजाओं की तरह जिंदगी मिलती है और किसी भी तरह की कमी नहीं रहती है.

धन

किसी इंसान के हाथ के अंगूठे पर सरोवर या मछली का चिह्न बना हो तो उसे जमकर धन की प्राप्ति होती है. ऐसा व्यक्ति समाज में प्रतिष्ठित जगह बनाता है. उसका जीवन राजसी होता है. वह बिजनेस में बड़ा नाम कमाता है.

उच्च पद

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर हथेली की कोई रेखा मणिबंध से अनामिका अंगुली के नीचे से होते हुए शनि पर्वत तक जाती है और यह बिल्कुत साफ होती है तो ऐसे लोग ऊंचे पदों पर नियुक्त रहते हैं. जीवन में खूब धन और सम्मान कमाते हैं. इन पर हमेशा शनि देव की कृपा बने रहती है.

राजनीति

किसी इंसान की हथेली पर हृदय रेखा की शुरुआत में त्रिशूल का चिह्न बना होता है तो ऐसे लोग राजनीति में खूब नाम कमाते हैं और बड़ा पद हासिल करते हैं. इन लोगों को जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news