Numerology: बड़े ही रोमांटिक और पैसे वाले होते हैं इन तारीख में जन्मे लोग, शुक्र ग्रह की रहती है विशेष कृपा
Advertisement

Numerology: बड़े ही रोमांटिक और पैसे वाले होते हैं इन तारीख में जन्मे लोग, शुक्र ग्रह की रहती है विशेष कृपा

Numerology Number 6: अंक शास्त्र के अनुसार 6 मूलांक के लोगों का जीवन और लोगों से काफी हटकर और लग्जरी होता है. आइए विस्तार में इन मूलांक के लोगों के स्वभाव और विशेषताओं के बारे में जानें.

 

number astrology

Numerology Prediction: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंक शास्त्र में 1 से लेकर 9 अंकों के बारे में विस्तार में बताया गया है. इन अंकों पर अपने-अपने ग्रहों का प्रभाव रहता है, जो कि उनके लिए कभी-कभी शुभ और कभी अशुभकारी भी साबित होता है. अंक शास्त्र की माने तो व्यक्ति के जीवन में अंकों का विशेष महत्व है.

आज जिस अंक के बारे में बात करेंगे वह 6 मूलांक है. जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को होती है उनका मूलांक अंक 6 होता है. 6 मूलांक के लोग रोमांटिक तो होते ही हैं साथ ही यह कला के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं. इन लोगों की लाइफ और लोगों की तुलना में काफी लग्जरी भरी होती है. यह अपनी जिंदगी में काफी नाम कमाना चाहते हैं. आइए अंक शास्त्र के अनुसार 6 मूलांक के लोगों के स्वभाव और विशेषताओं के बारे में विस्तार में जानें.

शौहरत कमाते हैं 6 मूलांक के लोग

6 मूलांक के लोग अपनी मेहनत से जीवन में काफी नाम और शोहरत कमाते हैं. इन्हें लग्जरी लाइफ जीना काफी पसंद होता है. इनके शौक काफी महंगे होते हैं. यही कारण है कि इनके हाथों से पैसे भी काफी अधिक खर्च होते हैं. इन्हें कंजूसी से रहना पसंद नहीं.

आकर्षक और रोमांटिक होते हैं 6 मूलांक के लोग

अंक शास्त्र के अनुसार 6 मूलांक के लोग अपने जीवन में काफी रोमांटिक होते हैं. इसके अलावा यह जहां भी जाते हैं अपने अंदाज से लोगों के बीच सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनते हैं. लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं. इनका मजाकिया अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है. इन लोगों में कला का गुण कूट-कूटकर भरा होता है. इन्हें घूमने फिरने का काफी शौक होता है. 

इन क्षेत्रों में कमाते हैं नाम

6 मूलांक के लोग कला में माहिर होते हैं. यह अपना करियर मॉडलिंग, संगीत, फैशन डिजाइनिंग के अलावा अन्य क्षेत्रों में बनाते हैं. अगर यह व्यापार के क्षेत्र में जाते हैं तो ऐसे लोग लग्जरी चीजों का व्यापार करने के शौकीन होते हैं. जैसे सोना, चांदी, होटल, आभूषण आदि.

Maha Ashtami Totka: महाअष्टमी पर मां दुर्गा की पूजा के बाद जरूर करें ये छोटा-सा उपाय, विवाह में आ रही रुकावटें होंगी दूर
 

Ravan Dahan Totka: रावण दहन के बाद किया ये 1 काम कर देगा मालामाल, रावण दहन के बाद घर ले आएं ये एक चीज
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news