Numerology: इस मूलांक के लोगों के जीवन में नहीं आता बुरा समय, इनकी कृपा से जीवन में पाते हैं खूब तरक्की
Advertisement
trendingNow11276506

Numerology: इस मूलांक के लोगों के जीवन में नहीं आता बुरा समय, इनकी कृपा से जीवन में पाते हैं खूब तरक्की

Lucky Number: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र भी व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में बताता है. व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भाग्य के बारे में जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे मूलांक 8 के जातकों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Number 8 future Prediction: अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है. आज हम किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों के बारे में जानेंगे. इन तारीखों को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होता है. ये जातक मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. इन जातकों पर शनि की कृपा बनी रहती है. शनि की कृपा से इन्हें जीवन में कभी बुरा समय नहीं देखना पड़ता. मूलांक 8 के जातक शांत स्वभाव के होते हैं. किसी से ज्यादा बोलना पसंद नहीं करते. अपने मन की बात भी आसानी से किसी से शेयर नहीं करते. 

  1. अंक शास्त्र में मूलांक 8 के लोगों पर शनि की कृपा रहती है.
  2. शनि की कृपा से इन्हें जीवन में हर कार्य में सफलता हाथ लगती है.
  3. आर्थिक रूप से भी खूब मजबूत होते हैं.

मूलांक 8 के लोगों का स्वभाव

ये जातक कम बोलना पसंद करते हैं. इन लोगों को दिखावा बिल्कुल पसंद नहीं होता. शनि की कृपा होने के कारण शनि का प्रभाव इनके जीवन पर साफ दिखचता है. ये जातक धीरे-धीरे सफलता पाते हैं. हर काम को पूरी लगन के साथ करते हैं. ये लोग जीवन के सभी पहलुओं पर सफलता हासिल करते हैं. स्वभाव से जिद्दी होते हैं. जो कुछ दिमाग में होता है उसे करके ही रहते हैं. 

मूलांक 8 के लोग अपनी बातों पर दूसरों की सहमति पाने के लिए पूरी कोशिश कर बैठते हैं. लोगों से जल्दी घुलते-मिलते नहीं है इसलिए इन लोगों के मित्र भी कम ही होते हैं. आसानी से दूसरों का सहयोग नहीं मिलता और जीवन में जो कुछ करते हैं अपने दम पर ही करते हैं.  

आर्थिक स्थिति होती है मजबूत 

इन तारीखों को जन्मे लोगों के पास धन की कमी नहीं होती. अपार धन-संपत्ति के मालिक होते हैं. शनि देव की पूर्ण कृपा होती है. ये लोग ज्यादा खर्चीलू नहीं होते, इसलिए पैसे को बचा कर रख पाते हैं और इसी वजह से इनकी वित्तीय स्थिति स्थिर होती है. ये निवेश करने में भरोसा करते हैं.   

इस पेशे से जुड़े होते हैं ये जातक

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 8 के लोग ज्यादातर इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक् से जुड़े लोग होते हैं. अच्छे व्यवसायी साबित होते हैं. इन लोगों को निर्माण सामग्री, लोहा और तेल से जुड़ी चीजों के व्यवसाय से लाभ होता है. ये लोग पुलिस या सेना से जुड़े लोगों से भी जुड़े होते हैं. वैसे ये जातक हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news