Numerology: मर्जी के मालिक होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, राहु की मिलती है कृपा; अचानक बनते हैं अमीर
Advertisement
trendingNow11649415

Numerology: मर्जी के मालिक होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, राहु की मिलती है कृपा; अचानक बनते हैं अमीर

Numerology In Hindi: अंक ज्योतिष के जरिए भी इंसान के स्वभाव और भविष्य के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष में आज जानेंगे मूलांक 4 वालों के बारे में. इन लोगों पर राहु की कृपा होती है.

 

अंक ज्योतिष

Ank Jyotish: इंसान की जिंदगी में अंक ज्योतिष का काफी महत्व होता है. इसके जरिए जातक के स्वभाव और आने वाले जिंदगी के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है. आज के लेख में मूलांक 4 वालों की बात करेंगे. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को होता है तो उनका मूलांक 4 होता है. 4 नंबर पापी ग्रह राहु का माना जाता है. ऐसे में इन लोगों पर राहु की विशेष कृपा होती है. ये लोग मन की मर्जी के मालिक होते हैं और दिखावे और शौक पर खूब पैसा खर्च करते हैं.

अमीर 

मूलांक 4 के जातक अचानक अमीर बन जाते हैं. हालांकि इनके जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. इन लोगों में बेवजह पैसे खर्च करने की आदत होती है. ये दिखावे और शौक पर खूब पैसा लुटाते हैं. इस कारण कई बार नुकसान भी उठाते हैं. इन जातकों को हंसी मजाक वाला खुशनुमा माहौल पसंद होता है. इनके ढेरों दोस्‍त भी रहते हैं.

रिश्‍ते  

मूलांक 4 के जातक अपने परिजनों से रिश्‍ते निभाने में कमजोर होते हैं. इनकी अपने भाई बहनों से कम ही पटती है. बल्कि कई बार तो बड़े विवाद हो जाते हैं. महिलाओं की ओर इनका झुकाव ज्‍यादा ही होता है. लेकिन इनके अफेयर ज्‍यादा दिन नहीं चलते हैं. 

जिद्दी

मूलांक 4 का स्‍वामी ग्रह राहु है. राहु को छाया ग्रह माना गया है इसलिए इसे अच्‍छा ग्रह नहीं माना जाता है. राहु के प्रभाव के कारण मूलांक 4 के जातक जिद्दी और उपद्रवी होते हैं. कई बार इसके कारण नुकसान उठाते हैं. लेकिन इनमें कठिन से कठिन काम को सरलता से करने का गजब का हुनर होता है. इसलिए ये अपने कामों से लोगों को चकित कर देते हैं.

अहंकारी  

मूलांक 4 के जातक निडर और साहसी होते हैं, लेकिन इनमें अहंकार की भावना भी होती है. ये अपने लक्ष्‍यों के लिए समर्पित होते हैं और उन्‍हें पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. ये जातक अपनी मर्जी के मालिक होते हैं और मनमर्जी का जीवन जीते हैं. हालांकि कई बार गलत लोगों से प्रभावित होकर अनैतिक या गलत काम कर बैठते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news