Numerology: इस मूलांक के लोग धन के मामले में होते हैं बेहद लकी, जिस काम को हाथ लगाते हैं उसमें गाड़ देते हैं सफलता के झंडे
Advertisement

Numerology: इस मूलांक के लोग धन के मामले में होते हैं बेहद लकी, जिस काम को हाथ लगाते हैं उसमें गाड़ देते हैं सफलता के झंडे

Number Astrology: अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर उसके स्वभाव, भविष्य, आर्थिक और मानसिक स्थिति आदि का आसानी से जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे मूलांक 6 वाले लोगों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Mulank 6 People Prediciton: अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के मूलांक के आधार पर उसकी मानसिक स्थिति का आंकलन किया जा सकता है. व्यक्ति की जन्म तिथि से उसका मूलांक निर्धारित होता है. जैसे अगर किसी जातक का जन्म किसी भी माह की 17 तारीख का हुआ है, तो ऐसे में उनका मूलांक 8 होगा. ऐसे ही आज हम मूलांक 6 के लोगों के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानेंगे. 

अंक शास्त्र के जानकारों का कहना है कि जन्मतिथि के आधार पर व्यक्ति के हाव-भाव और व्यवहार के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है. जिन जातकों का जन्म किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 6 होता है. इन के स्वामी ग्रह शुक्र हैं. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को भौतिक सुख-सुविधा और संपन्नता का स्वामी माना गया है. ऐसा माना जाता है कि मूलांक 6 में जन्में जातकों को धन को लेकर किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहती. ये लोग जन्म से ही धन के मामले में बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं. 

मूलांक 6 के लोगों का व्यवहार 

अंक शास्त्र के अनुसार इस मूलांक में जन्म लेने वाले जातकों को किस्मत का साथ मिलता है. इन्हें कम मेहनत के बावजूद ज्यादा लाभ मिलता है. निर्णय लेने की क्षमता अच्छी होती है. ये जातक जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. आर्थिक रूप से काफी मजबूत होते हैं और जीवन में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. ये जातक जिस कारोबार में हाथ डालते हैं, उसमें ही दिन दोगनी और रात चौगुनी तरक्की करते हैं. 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 6 के लोग अपने इसी गुण के कारण दूसरों को पसंद आते हैं और आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं. इन लोगों के व्यवहार में सरलता और वाणी मधुर होती है. ये लोग समय के पाबंद होते हैं. और अपने कार्य के प्रति समर्पित होते हैं. 

मूलांक 6 के जातकों का करियर 

बता दें कि मूलांक 6 के जातक कला और संस्कृति के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं. इतना ही नहीं, अपनी क्षमता के कारण ये व्यवसाय में भी खूब सफल होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौकरी आदि में भी बहुत जल्द प्रमोशन पाते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news