Numerology: जन्म से ही अमीर होते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, कुबेर देव के होते हैं बेहद खास
Advertisement

Numerology: जन्म से ही अमीर होते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, कुबेर देव के होते हैं बेहद खास

Number 6 in Numerology: ज्योतिष शास्त्र में मूलांक के आधार पर व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे मूलांक 6 के लोगों के बारे में. इन जातकों को जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होता. इतना ही नहीं, ये अपने पार्टनर के साथ काफी रोमांटिक होते हैं. जानें इन लोगों के स्वभाव के बारे में. 

 

numerology mulank 6 people

Personality Traits Of Mulank 6: अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भविष्य और आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 से लेकर 9 मूलांक के लोगों का स्वभाव से लेकर उनके भविष्य में होने वाली घटनाएं एक दूसरे बिलकुल अलग होती हैं. जो कि ग्रहों पर भी निर्भर करता है. पर आज जिस मूलांक के बारे में बात करेंगे उनकी लाइफ काफी लग्जरी भरी होती है. हालांकि इन मूलांक पर कई ग्रहों का प्रकोप भी रहता है, जिससे कि इन्हें कई प्रकार की परेशानी का भी सामना करना पड़ता है.

इनका जीवन काफी ऐशो-आराम से गुजरता तो है ही साथ ही कई और अन्य रोचक जानकारियां इनके बारे में जानना है तो आइए विस्तार से अंक ज्योतिष के जरिए जानें.

किस तिथि में जन्मे लोगों का मूलांक है 6

जिन लोगों का मूलांक 6 होता है उनका जन्म महीने की 6, 15 या 24 तारीख को होता है. ये लोग अपनी जिदंगी में काफी नाम कमाते हैं.

पैसों की नहीं रहती कमी

अकं ज्योतिष के अनुसार मूलांक 6 के लोगों को कभी भी पैसे की कोई कमी नहीं होती. इनकी लाइफ लग्जरी भरी होती है. इन्हें आलीशान की जिंदगी जीना पसंद है. इन्हें हर प्रकार के कार्यक्षेत्र में सफलता भी हासिल होती है.

पैसे खर्च करने में नहीं रहते पीछे

6 मूलांक के लोग पैसे खर्च करने में कभी भी पीछे नहीं हटते. इनके इस दिलदार स्वभाव के कारण ही इन्हें कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ता.

काफी रोमांटिक होते हैं ये लोग

6 मूलांक के लोग अपने पार्टनर के साथ काफी रोमांटिक होते हैं. इनका वैवाहिक जीवन काफी खुशहाल रहता है. यह जहां भी जाते हैं लोगों की नजर इन पर ही होती है.

मेहनती होते हैं ये लोग

6 मूलांक के व्यक्ति काफी परिश्रमी होते हैं. यही वजह है कि इन्हें हर क्षेत्र में सफलता हासिल होती है और पैसों की कभी कोई कमी नहीं होती.

कार्यक्षेत्र

इन लोगों को कुछ हट कर करने की इच्छा होती है. यही वजह है कि यह मॉडलिंग, संगीत या फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं. यह अगर बिजनेस में भी हाथ आजमाए तो उसमें भी सफलता हासिल कर लेते हैं.

Kartik Month 2023: कार्तिक माह में मां लक्ष्मी- विष्णु भगवान कृपा बरसाने को हैं तैयार, बस अभी से शुरू करें ये 5 काम
 

Diwali 2023: दिवाली से पहले ही घर में बरसेगा बेशुमार पैसा, बस एक रात पहले कर लें ये जरूरी काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news