Numerology: मस्‍तमौला होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, राहु की कृपा से अचानक बनते हैं अमीर!
Advertisement
trendingNow11338030

Numerology: मस्‍तमौला होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, राहु की कृपा से अचानक बनते हैं अमीर!

Number 4 Born Personality: मूलांक 4 के जातकों पर राहु का प्रभाव रहता है. ये जातक मस्‍तमौला जिंदगी जीते हैं और इनकी आर्थिक स्थिति में अचानक उछाल आता है.

फाइल फोटो

Mulank 4 wale kaise hote hain: अंक ज्‍योतिष के मुताबिक किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्‍मे जातक का मूलांक 4 होता है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. अंक शास्‍त्र के मुताबिक नंबर 4 राहु का अंक है. लिहाजा मूलांक 4 के जातकों पर राहु की विशेष कृपा रहती है. इस कारण ये जातक थोड़े उपद्रवी किस्‍म के और मस्‍तमौला जीवन जीने वाले होते हैं. ये जातक अचानक अमीर बन जाते हैं. 

राहु है मूलांक 4 का स्वामी ग्रह 

मूलांक 4 का स्‍वामी ग्रह राहु है. राहु को छाया ग्रह माना गया है इसलिए इसे अच्‍छा ग्रह नहीं माना जाता है. राहु के प्रभाव के कारण मूलांक 4 के जातक जिद्दी और उपद्रवी होते हैं. कई बार इसके कारण नुकसान उठाते हैं. लेकिन इनमें कठिन से कठिन काम को सरलता से करने का गजब का हुनर होता है. इसलिए ये अपने कामों से लोगों को चकित कर देते हैं. 

अहंकारी होते हैं मूलांक 4 के जातक 

मूलांक 4 के जातक निडर और साहसी होते हैं, लेकिन इनमें अहंकार की भावना भी होती है. ये अपने लक्ष्‍यों के लिए समर्पित होते हैं और उन्‍हें पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. ये जातक अपनी मर्जी के मालिक होते हैं और मनमर्जी का जीवन जीते हैं. हालांकि कई बार गलत लोगों से प्रभावित होकर अनैतिक या गलत काम कर बैठते हैं. 

अचानक बनते हैं अमीर 

मूलांक 4 के जातक अचानक अमीर बन जाते हैं. हालांकि इनके जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. इन लोगों में बेवजह पैसे खर्च करने की आदत होती है. ये दिखावे और शौक पर खूब पैसा लुटाते हैं. इस कारण कई बार नुकसान भी उठाते हैं. इन जातकों को हंसी मजाक वाला खुशनुमा माहौल पसंद होता है. इनके ढेरों दोस्‍त भी रहते हैं. 

रिश्‍तों के मामले में होते हैं कमजोर 

मूलांक 4 के जातक अपने परिजनों से रिश्‍ते निभाने में कमजोर होते हैं. इनकी अपने भाई बहनों से कम ही पटती है. बल्कि कई बार तो बड़े विवाद हो जाते हैं. महिलाओं की ओर इनका झुकाव ज्‍यादा ही होता है. लेकिन इनके अफेयर ज्‍यादा दिन नहीं चलते हैं. 

मूलांक 4 के जातकों के लिए 4, 13, 22 और 31 तारीखें शुभ होती है. वहीं नीला, खाकी और भूरा रंग इनके लिए शुभ होता हैं. इनके लिए रविवार, सोमवार, शनिवार और बुधवार का दिन अच्‍छा होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news