Numerology: इस तारीख को जन्मे लोग होते हैं बेहद आकर्षक, पहली ही मुलाकात में सामने वाले को कर देते हैं मंत्र मुग्ध
Advertisement

Numerology: इस तारीख को जन्मे लोग होते हैं बेहद आकर्षक, पहली ही मुलाकात में सामने वाले को कर देते हैं मंत्र मुग्ध

Number Astrology: अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर मूलांक के लोगों का स्वभाव, व्यक्तित्व और पसंद-नपसंद अलग-अलग होती है. आज हम मूलांक 6 के लोगों के बारे में जानेंगे. बता दें कि इन मूलांक वालों का स्वामी ग्रह शुक्र होता है.

 

number 6 people nature

Mulank 6 People Nature: अंक ज्योतिष में एक से लेकर 9 तक के अंकों का वर्णन किया गया है. इसके साथ ही इन अंकों पर नवग्रह का आधिपत्य होता है. किसी भी जातक का मूलांक उसकी जन्म की तिथि से निकाला जा सकता है. जन्म के अंकों का जोड़ ही मूलांक कहलाता है. ऐसे में आज हम जानेंगे मूलांक 6 के लोगों को स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में. इस ग्रह का स्वामी ग्रह शुक्र होता है. इसका संबंध धन और वैभव के कारक ग्रह शुक्र से माना गया है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी माह की 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 6 होता है. ये लोग बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग बहुत ही रोमांटिक होते हैं. पैसा खर्च करने के मामले में भी काफी दिलदाल किस्म के होते हैं. ये लोग खूबसूरती के दीवाने होते हैं. शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण ये लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं. आइए विस्तार से जानें मूलांक 6 के लोगों का स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में. 

आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं ये लोग 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 6 वाले लोगों का व्यक्तित्व बहुत आकर्षक होता है. पहली ही मुलाकात में ये लोग सामने वाले को अपना दीवाना बना देते हैं. देखने में काफी प्रभावशाली होते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग घूमने-फिरने के शौकीन होते हैं. इन्हें दिल खोलकर खर्च करना पसंद होता है. वर्तमान में जीना जानते हैं. शुक्र के प्रभाव के कारण लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं. महंगी चीजें खरीदते हैं. इतना ही नहीं, मूलांक 6 से जुड़ी महिलाएं मेकअप की शौकीन होती हैं. मजाकिया स्वभाव के होते हैं. 

ये लोग होते हैं कला के प्रेमी 

ज्योतिष के अनुसार ये लोग कला के जानकार और कला के प्रेमी होते हैं. वहीं, अगर इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा एक-सी नहीं रहती. आय से ज्यादा खर्च करते हैं. खर्च करने के मामले में इनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता. हर परिस्थिति में मस्त रहते हैं. ये लोग फ्री माइंड रहते हैं न टेंशन लेते हैं और न टेंशन देते हैं. मित्रता करने में ये लोग काफी माहिर होते हैं. 

इन क्षेत्रों में पाते हैं सफलता 

बता दें कि इस मूलांक के लोग कला, मॉडलिंग, फिल्म लाइन, फैशन डिजाइनिंग, आभूषण, व्यापार आदि से जुड़े हो तो जीवन में खूब सफलता पाते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग खूब नाम और पैसा कमाते हैं. इन लोगों को शुगर, शुक्राणु या हृदय से संबंधित रोग परेशान करते हैं. 

Dussehra 2023: अगर करना चाहते हैं दिन दोगनी और रात चौगनी तरक्की तो दशहरा पर घर में जरूर लगाएं ये पौधा
 

Vijaydashmi 2023: आज प्रभु श्री राम से जुड़ा ये काम करने से मिलती हैं दुखों से मुक्ति, प्रसन्न होकर बजरंगबली देंगे साक्षात दर्शन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news