Numerology: करोड़पति बनते हैं इस दिन पैदा हुए लोग, बुद्धि के बल पर चढ़ते हैं सफलता की सीढ़ी
Advertisement
trendingNow11689439

Numerology: करोड़पति बनते हैं इस दिन पैदा हुए लोग, बुद्धि के बल पर चढ़ते हैं सफलता की सीढ़ी

Mulank 5: अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर व्यक्ति का भविष्य, स्वभाव और आर्थिक स्थिति के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे मूलांक 5 वाले लोगों के बारे में. ये लोग कई भाषाओं के ज्ञाता होते हैं मूलांक 5 वाले लोग. कहलाते हैं चतुर और बुद्धिमान. जानें मूलांक 5 वालों की और भी खूबियां.

 

फाइल फोटो

Mulank 5 People: अंक शास्त्र का जीवन में बहुत महत्व है इससे व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. मूलांक आपकी जन्म की तारीख को जोड़कर पता कर सकते हैं. आज हम आपको मूलांक 5 वालों के बारे में बताने जा रहे हैं. अंक शास्त्र के अनुसार अगर आपकी जन्म की तारीख 5, 14 या 23 है तो आपका स्वामी ग्रह बुध है. मूलांक 5 वाले लोगों के लिए शुक्रवार, गुरुवार, शनिवार और बुधवार का दिन शुभ रहता है

मूलांक 5 वाले लोगों की व्यक्तित्व की बात करें तो ऐसे किसी को भी आसानी से अपना दोस्त बना लेते है. ऐसे लोग दूसरों को अपनी बातों से आकर्षित कर लेते हैं. इनके इसी स्वभाव के कारण लोग इनसे अपनी बाते कहना और इनकी बाते सुनना पसंद करते है. मूलांक 5 वाले लोग अपनी जिंदगी में काई भी निर्णय बहुत सोच समझकर लेते है.

बुद्धि के बल पर चढ़ते हैं सफलता की सीढ़ी

मूलांक 5 वाले लोग अपने करियर में हमेशा सफलता पाते है. ऐसे लोग अपनी बुद्धि के बल पर सफलता की सीढ़ी चढ़ते हैं. सफलता पाने के लिए ये लोग दिन रात मेहनत करते हैं. ऐसे लोग अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करते हैं.

धन की नहीं होती कमी

मूलांक 5 वाले लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है. इन लोगों के पास धन की कोई कमी नहीं होती ये अपनी बुद्धि के बल पर आसानी धनार्जन कर लेते हैं.

स्वास्थ्य की बात करें तो मूलांक 5 वालों का स्वास्थ्य सामान्य रहता है. इन लोगों को अनिद्रा की शिकायत रहती है. जिस कारण पेट संबंधित परेशानी होती रहती है. इनको हमेशा कब्ज की शिकायत रहती है.

गृहस्थ जीवन रहता है सुखमय

इन लोगों का गृहस्थ जीवन सुखमय होता है. स्वभाव से मीठा और होने की वजह से सभी से प्यार और सम्मान प्राप्त करते हैं. लेकिन इनकी एक कमजोरी होती है. ये लोग शकी मिजाज के होते हैं जिस कारण कभी-कभी इनके रिश्ते में अनबन होती रहती है. मूलांक 5 वाले लोग मैनेजर, डॉक्टर, पत्रकार, ज्योतिष जैसे पेशे में नाम कमाते हैं.

Lucky Birth Date: जन्म से ही इन लोगों पर रहती है कुबेर की कृपा, परिवार का चमका देते हैं भाग्य
 

Shani Trikon Rajyog: 30 दिन बाद शनि खोलेंगे इन राशि वालों का भाग्य, रंक को भी राजा बनादेंगे दंड नायक!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news