Numerology: इस अंक वाले लोगों के पास होता है बेशुमार पैसा, धन के मामले में होते हैं बेहद लकी, अंकों से जानें भविष्य
Advertisement

Numerology: इस अंक वाले लोगों के पास होता है बेशुमार पैसा, धन के मामले में होते हैं बेहद लकी, अंकों से जानें भविष्य

Ank Jyotish: हर व्यक्ति कोई भी नई चीज खरीदने से पहले यही सोचता है कि कुछ चीजें उसके लिए लकी साबित हों. उस चीज के घर आने के बाद खुशियां, तरक्की और शांति बनी रहती है. आज हम जानेंगे घर खरीदने के लिए अंक ज्योतिष कैसे काम करता है.  

 

फाइल फोटो

Ank Jyotish For House: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्रभी व्यक्ति की के भविष्य, भूत और आर्थिक स्थिति के बारे में बताता है. किसी भी कार्य को करने से पहले हर व्यक्ति ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेता है. ऐसे ही अगर आप घर खरीदने की सोच रहे हैं या कार का न.या नंबर लेना है तो इसके पीछे अंक शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण रोल निभाता है. अगर आप भी घर या कार आदि खरीदने की सोच रहे हैं, तो पहले अपना लकी नंबर जान लें.  

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हम बताने जा रहे हैं, घर का कौन सा नंबर आपके लिए लकी रहेगा. अंक शास्त्र में भाग्य अंक वाली प्रॉपर्टी खरीदेने की सलाह दी जाती है. ऐसे में जानते हैं

जानें अपना लकी नंबर

1 नंबर वाले घर का मतलब

नंबर 1 वाले घर लीडरशिप और स्वतंत्र भावना को बढ़ावा देते हैं. इसमें विश्वास रखने वाले लोगों के लिए ये घर सबसे उपयुक्त है.

2 नंबर वाले घर का मतलब

नंबर 2 वाला घर प्यार और परिवार का प्रतिनिधित्व करता है. ये उन लोगों के लिए एकदम सही हैं जो प्यार और परिवार पर ध्यान देते हैं.

3 नंबर वाले घर का मतलब

अंक ज्योतिष में 3 अंक वाले हमेशा लोगों से गुलजार रहते हैं. ऐसे घर में कोई न कोई आता जाता रहता है. अंक 3 वाला घऱ सकारात्मक माहौल पैदा करता हैं.

4 नंबर वाले घर का मतलब

जिन घरों का नंबर 4 होता है वह आराम, सुरक्षा और स्थिरता दर्शाता है. जिसको जीवन में धैर्य, सहनशीलता, स्थिरता लानी हो उनके लिए यह घर सही साबित हो सकता है.

5 नंबर वाले घर का मतलब

अंक वाले घरों को हम पार्टी हाउस कह सकते हैं. ऐसे घर सामाजिक जीवन को बढ़ावा देते हैं. अगर आप पार्टी एनिमल हैं तो इस इसे चुन सकते हैं.

6 नंबर वाले घर का मतलब

जिन घरों की संख्या 6 होती है वो पोषण शक्ति को दर्शाता है. ऐसे घर में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने घर जैसा महसूस करता हैं.

7 नंबर वाले घर का मतलब

अगर आप जीवन में शांति पसंद करते हैं, तो 7 नंबर वाले घर से बेहतर आपके लिए कुछ नहीं. ऐसे घर उन लोगों के लिए अच्छे होते हैं जो एकजुटता से रहना पसंद करते हैं.

8 नंबर वाले घर का मतलब

8 अंक वाला घर धन और समृद्धि को दर्शाता है. यह उन लोगों के लिए एक शानदार घर होगा जो वर्कहॉलिक्स हैं और करियर के लिए पूरी तरह समर्पित हैं.

9 नंबर वाले घर का मतलब

9 नंबर वाला घर अंक ज्योतिष में निस्वार्थ व्यक्तियों के लिए बेस्ट है. जो लोग अपना जीवन दूसरों की सेवा में बिताना चाहते हैं, वे ऐसे घर को चुन सकते हैं. ऐसा घर हर किसी का गर्मजोशी से स्वागत करने वालों के लिए है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news