Number Astrology: रिस्क लेने में जरा भी संकोच नहीं करते इस दिन जन्मे लोग, इस ग्रह की कृपा से खूब छापते हैं नोट
Advertisement

Number Astrology: रिस्क लेने में जरा भी संकोच नहीं करते इस दिन जन्मे लोग, इस ग्रह की कृपा से खूब छापते हैं नोट

Number Future Prediction: अंक शास्त्र के अनुसार हर अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह  से होता है. व्यक्ति जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य, स्वाभाव और व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Numerology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों का प्रभाव साफ देखा जा सकता है. ऐसे ही अंको का प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. अंक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य, स्वभाव, आर्थिक स्थिति, करियर और वैवाहिक जीवन आदि के बारे में जाना जा सकता है. हर व्यक्ति का कोई शुभ तो कोई अशुभ अंक होता है. 

अंक शास्त्र में 1 से लेकर 9 अंकों तक का वर्णन किया गया है और इन अंकों पर किसी न किसी ग्रह का आधिपत्य होता है. और उस ग्रह का प्रभाव व्यक्ति के जीवन और स्वभाव में साफ झलता है. आज हम जानेंगे मूलांक 9 के बारे में. किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 9 होता है. ये लोग शरीर से मजबूत, निडर और ऊर्जावान होते हैं. ये लोग हर परिस्थिति का सामना बहादुरी के साथ करते हैं. आइए जानते हैं मूलांक 9 के लोगों के बारे में. 

रिस्क लेने में नहीं घबराते

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 9 के लोग जोखिम उठाने में माहिर होते हैं. इनका ये जोखिम उठाना इनके लिए लाभदायी रहता है. व्यापार में रिस्क लेकर ये लोग खूब धन कमाते हैं. ये लोग स्वभाव से निडर और साहसी होते हैं. इन्हें अनुशासन पसंद होता है. इतना ही नहीं, इन लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है, कि ये किसी भी विपरित समस्या से घबराते नहीं है. बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं. इन्हें आजादी पसंद होती है. ये लोग किसी के दबाव में काम नहीं करते. इतना ही नहीं, ये लोग थोड़े क्रोधी स्वभाव के होते हैं. 

धन-संपत्ति होती है अटूट

अंक ज्योतिष का कहना है कि मूलांक 9 के जातक धन-संपत्ति के मामले में भी लकी होते हैं. इन लोगों पर मंगल ग्रह की कृपा होती है. लेकिन इनका प्रेम संबंध ज्यादा अच्छा नहीं होता. इन्हें प्रेम संबंधों में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ये लोग किसी भी बात की गहराई तक जाना पसंद करते हैं, जिस कारण प्रेम संबंधों में कटुता आती है. इतना ही नहीं, ये लोग डिबेट करने में भी माहिर होते हैं. 

इन क्षेत्रों में पाते हैं सफलता

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 9 के जातक खेलकूद, सेना, पुलिस, आदि क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और खूब आगे जाते हैं. ऐसे में इन लोगों को अपना करियर इन क्षेत्रों में ही बनाना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news