इन तारीखों में पैदा हुए लोग कमाते हैं बेशुमार पैसा, इस खूबी की दम पर गाड़ते हैं झंडे
Advertisement
trendingNow11878478

इन तारीखों में पैदा हुए लोग कमाते हैं बेशुमार पैसा, इस खूबी की दम पर गाड़ते हैं झंडे

Numerology Prediction: अंकशास्‍त्र में मूलांक 5 के जातकों को बहुत लकी माना गया है. किसी भी महीने में जन्‍मे मूलांक 5 वाले लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं और खूब धन-दौलत कमाते हैं. 

इन तारीखों में पैदा हुए लोग कमाते हैं बेशुमार पैसा, इस खूबी की दम पर गाड़ते हैं झंडे

Richest People Mulank 5: न्‍यूमेरोलॉजी में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति का भविष्‍य, करियर और पर्सनालिटी बताई जाती है. मूलांक व्‍यक्ति के जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 5 होगा. अंक ज्‍योतिष में मूलांक 5 वाले लोगों को धन-दौलत और करियर के मामले में बहुत लकी बताया गया है. ये जातक बेहद बुद्धिमान होते हैं और अपनी बुद्धिमत्‍ता की दम पर अपनी अलग पहचान बनाते हैं. 

बेहद बुद्धिमान होते हैं मूलांक 5 के जातक 

अंक शास्‍त्र के मुताबिक मूलांक 5 वाले जातक पैदाइशी बुद्धिमान होते हैं. मूलांक 5 के स्‍वामी बुध ग्रह हैं और बुध के प्रभाव के कारण मूलांक 5 के जातक बुद्धिमान, वाक कला में निपुण, मजबूत तर्क शक्ति वाले होते हैं.  वे  अपनी बुद्धिमत्‍ता के कारण जीवन में ऊंचा मुकाम पाते हैं और खूब धन भी कमाते हैं. ये लोग शानदार जीवन जीते हैं. हालांकि ये लोग भाग्‍य की बजाय कर्म में भरोसा करते हैं. ये जातक यदि व्‍यापार करें तो बड़े कारोबारी बनते हैं. वे खूब मान-सम्‍मान भी पाते हैं. ये लोग चुनौतियों से डरते नहीं हैं, बल्कि उनका डटकर सामना करते हैं.  

बनते हैं खूब अमीर 
 
मूलांक 5 वाले जातक बुद्धिमान होने के अलावा पैसे के मामले में खूब भाग्‍यशाली होते हैं. इन लोगों पर पूरी जिंदगी धन की बरसात होती है. वे अकूत धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं. इनका दूर देशों तक कारोबार फैलता है. यदि नौकरी में भी हों तो ऊंचा पद पाते हैं. हालांकि इन लोगों की लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आते हैं और इस कारण वे तनाव भी झेलते हैं. लेकिन इन लोगों की एक खासियत होती है कि इनके चेहरे पर कभी भी दुख या उदासी नजर नहीं आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news