बेहद बुद्धिमान और जुनूनी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, इनको हराना बहुत मुश्किल
Advertisement
trendingNow11760318

बेहद बुद्धिमान और जुनूनी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, इनको हराना बहुत मुश्किल

Numerology in Hindi: अंक शास्‍त्र में व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख के जोड़ यानी मूलांक के आधार पर उसका भविष्‍य, बुद्धिमत्‍ता, पर्सनालिटी, करियर, सेहत, निजी जीवन आदि के बारे में बताया है. 

बेहद बुद्धिमान और जुनूनी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, इनको हराना बहुत मुश्किल

Mulank 3 wale log kaise hote hain: न्‍यूमेरोलॉजी में जातक के जन्‍म की तारीख के आधार पर उसकी पर्सनालिटी, भविष्‍य, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में बताया जाता है. इसके लिए अंक शास्‍त्र में 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं. हर मूलांक के व्‍यक्ति की अपनी खासियतें-खूबियां होती हैं. जिससे उसके जीवन को लेकर काफी कुछ पता चलता है, साथ ही ये भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कैसा जीवन जिएगा. जैसे- किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 3 होगा. मूलांक 3 के स्‍वामी गुरु हैं और वे सुख-सौभाग्‍य, विवाह के दाता हैं. इस कारण मूलांक 3 के जातकों पर देवगुरु बृहस्‍पति की विशेष कृपा रहती है. आज हम जानते हैं कि मूलांक 3 वाले लोग कैसे होते हैं और वे किन मामलों में लकी होते हैं. 

हर काम में सफलता पाते हैं मूलांक 3 के जातक 

अंक ज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 3 के जातक आमतौर पर हर काम में सफलता पाते हैं. वे सही निर्णय लेते हैं और अपनी बुद्धिमत्‍ता की दम पर हर चीज पा लेते हैं. वहीं गुरु की कृपा के कारण उन्‍हें किस्‍मत का साथ भी जमकर मिलता है. मूलांक 3 के जातक खुले विचारों वाले होते हैं और आजादी से जीना पसंद करते हैं. वे अपने जीवन में किसी तरह की दखलंदाजी पसंद नहीं करते हैं. साथ ही ये लोग किसी का अहसान लेना या किसी के आगे झुकना पसंद नहीं करते हैं. ये लोग अपना काम खुद करना पसंद करते हैं. 

बुद्धिमान और पॉजीटिव सोच के धनी 

मूलांक 3 के बेहद बुद्धिमान होते हैं. ये लोग बेहद साहसी और निडर भी होते हैं. ये लोग जो काम एक बार शुरू कर दें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. साथ ही मूलांक 3 वाले लोग बहुत सकारात्‍मक और धार्मिक भी होते हैं. वे हमेशा अच्‍छा सोचते हैं और आगे बढ़ते जाते हैं. ये लोग दूसरों की मदद करने के लिए भी तैयार रहते हैं. ये किसी को तकलीफ में नहीं देख पाते हैं. बल्कि खुद से जुड़े लोगों की खुशी और मदद के लिए वे किसी भी हद तक चले जाते हैं. 

गरीबी में पैदा होकर भी बनते हैं अमीर 

मूलांक 3 के लोगों की एक खासियत यह भी है कि वे बेहद जुनूनी होते हैं, लिहाजा जो ठान लें, उसे पाकर ही दम लेते हैं. काबिलियत भी इनमें कूट-कूटकर भरी होती है. यही वजह है कि ये लोग यदि गरीब परिवार में भी जन्‍म लें तो गुजरते समय के साथ खूब तरक्‍की करते हैं और अच्‍छी खासी धन-संपत्ति के मालिक बन जाते हैं.

मूलांक 3 के जातकों के लिए 3, 6 और 9 शुभ तारीखें होती हैं. इसके अलावा गुरुवार का दिन इनके लिए विशेष शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news