इन लोगों के सिर पर होता है कुबेर का हाथ, बनते हैं करोड़पति, ये है पहचानने का तरीका
Advertisement
trendingNow11662066

इन लोगों के सिर पर होता है कुबेर का हाथ, बनते हैं करोड़पति, ये है पहचानने का तरीका

Name Astrology in Hindi: ज्‍योतिष में राशि, जन्‍म तारीख, हस्‍तरेखा, शरीर के तिल आदि के जरिए व्‍यक्ति का भविष्‍य बताया जाता है. ज्‍योतिष की एक शाखा नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी भी है, जिसमें नाम के पहले अक्षर से जातक का भाग्‍य जाना जा सकता है.

फाइल फोटो

Lucky Girl Lucky Boy by Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी विद्याओं के बारे में बताया गया है, जिनसे व्‍यक्ति के स्‍वभाव, पर्सनालिटी, भविष्‍य के बारे में जाना जा सकता है. नाम ज्‍योतिष या नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी ज्‍योतिष की ऐसी शाखा है, जिसमें व्‍यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके भविष्‍य, आर्थिक स्थिति, करियर आदि के बारे में जान सकते हैं. नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी में कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में बताया गया है, जिनसे नाम का शुरू होना जातक को बेहद भाग्‍यशाली बनाता है. ये लोग अपने जीवन में खूब धनवान बनते हैं, साथ ही बड़ी सफलताएं भी पाते हैं. 

बेहद लकी होते हैं वे लोग जिनका इन अक्षरों से शुरू हो नाम 

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू हो: ऐसे लोग जिनका नाम A अक्षर से शुरू होता है. वे बहुत मेहनती और ईमानदार होते हैं. ये लोग बेहद स्‍वाभिमानी होते हैं. अपनी मेहनत और लगन से वे ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. इन लोगों को जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. 

नाम K अक्षर से शुरू हो: जिन लोगों का नाम K अक्षर से शुरू होता है, वे भी बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. ये हंसमुख और मिलनसार होते हैं. भाग्‍य की मदद से वे बेहद कम मेहनत में ही बड़ी सफलता पा लेते हैं. आमतौर पर ये लोग लग्‍जरी लाइफ जीते हैं और इन्‍हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

जिनके नाम का पहला अक्षर P हो: ऐसे लोग जिनका नाम P अक्षर से शुरू होता है, उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का होता है. वे जहां जाते हैं, रंग जमा देते हैं. इनकी पर्सनालिटी आकर्षक होती है और ये अच्‍छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं. इसके अलावा ये लोग खूब पैसे वाले भी होते हैं. ये इन्‍हें धन-दौलत विरासत में भी मिलती है और वे खुद भी कमाते हैं.  

S अक्षर से शुरू हो नाम: जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू होता है वे बुद्धिमान, मेहनती और पैदाइशी लीडर होते हैं. ये लोग जो ठान लें, उसे पाकर ही दम लेते हैं. आमतौर पर ये जातक बड़े सपने देखते हैं और उन्‍हें पूरा करके ही दम लेते हैं. ये अपनी मेहनत से अमीर बनते हैं और लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news