Lucky Name: इस नाम वाली लड़कियां होती हैं बेहद लकी, जिस घर जाती हैं; मां लक्ष्मी भी चली आती हैं पीछे-पीछे
Advertisement

Lucky Name: इस नाम वाली लड़कियां होती हैं बेहद लकी, जिस घर जाती हैं; मां लक्ष्मी भी चली आती हैं पीछे-पीछे

Lucky Girls: आपने अक्सर सुना होगा कि जिस इंसान का नाम जैसा होता है, उसका व्यवहार भी वैसा ही होता है, इसलिए नाम बेहद सोच-समझकर रखे जाते हैं. हिंदू धर्म में तो बच्चे के जन्म के बाद नाम रखने के लिए बकायदा नामकरण संस्कार का आयोजन किया जाता है. 

LUCKY NAME GIRLS

Lucky Names Girls: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी बच्चे का जन्म होता है तो इस समय ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के तहत ही बच्चे का नाम रखा जाता है. इसी तरह ही जातक को उसकी राशि भी मिलती है, इसलिए नाम का जीवन में बेहद महत्व रहता है. किसी के नाम से ही पता चल जाता है कि उसकी पसंद-नापसंद और व्यवहार कैसा रहेगा. आज ऐसे नाम वाली लड़कियों की बात करेंगे, जो बेहद लकी मानी जाती हैं. ये जिस घर में रहती हैं, वहां की किस्मत संवर जाती हैं और वह घर स्वर्ग के समान हो जाता है.

A अक्षर 

जिन लड़कियों का नाम A अक्षर से शुरू होता है, ऐसी लड़कियां किस्मत की धनी होती हैं. जिस घर में इनकी शादी होती है, वहां कभी धन-दौलत की कमी नहीं रहती है. ये जो काम करने की ठान लेती हैं, उसको पूरा करके ही दम लेती हैं.

C अक्षर

C अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाली लड़कियां जीवन में बड़ी उपलब्धी हासिल करती हैं. ये लड़कियां समाज में अलग मुकाम बनाती हैं और हर परिस्थिति में मुस्कराते रहती हैं. इन लड़कियों को रुपयों की कभी कमी नहीं रहती है.

L अक्षर

वहीं, जिन लड़कियों का नाम L अक्षर से शुरू होता है, ऐसी लड़कियां हर मुसीबत में अपने परिवार का साथ देती हैं. कैसे भी हालात आए, परिवार का साथ नहीं छोड़ती हैं. इन लड़कियों की शादीशुदा जिंदगी हमेशा सफल होती है.

P अक्षर

जिन लड़कियों का नाम P से शुरू होता है, उनका व्यवहार बहुत सौम्य होता है. ऐसी लड़कियां आसानी से सभी को अपना बना लेती हैं. जिस घर में ये रहती हैं, वहां हमेशा बरकत और खुशहाली बने रहती है. इनके पति जीवन में काफी तरक्की हासिल करते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news