Nails Astrology: अशुभ होते हैं ऐसे नाखून! हमेशा झेलनी पड़ती है पैसों की तंगी
Advertisement
trendingNow11307748

Nails Astrology: अशुभ होते हैं ऐसे नाखून! हमेशा झेलनी पड़ती है पैसों की तंगी

Astrology Nails Design: नाखूनों से भी भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. समुद्र शास्‍त्र में व्‍यक्ति के नाखूनों के जरिए भविष्‍य, आर्थिक स्थिति के बारे में जानने के तरीके बताए हैं. 

फाइल फोटो

Nakhun Se Bhavishya: हस्‍तरेखा और समुद्र शास्‍त्र में नाखून के जरिए आर्थिक स्थिति, भविष्‍य, करियर आदि के बारे में बताया गया है. इतना ही नाखून सेहत के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं. इस तरह नाखून केवल खूबसूरती नहीं बताते हैं बल्कि जीवन के अहम राज भी खोलते हैं. आइए नाखून के आकार-प्रकार, इन पर बने निशान-दाग आदि के जरिए कुछ अहम बातें जानते हैं. 

अशुभ फल देते हैं ऐसे नाखून 

- पीले नाखूनों को न केवल समुद्र शास्‍त्र, हस्‍तरेखा शास्‍त्र में अशुभ माना गया है, बल्कि गरुड़ पुराण तक में ऐसे नाखूनों को गरीबी की निशानी बताया गया है. ऐसे नाखून वाले लोग अपना ज्‍यादातर जीवन गरीबी में बिताते हैं. 

-  जिन लोगों के नाखून पीले, टेढ़े-मेढ़े और धारियों, दाग-धब्‍बे वाले हों, ऐसे लोग अभावों में जीवन जीते हैं. ऐसे लोग हमेशा दूसरों की सेवा करके ही अपना जीवनयापन करते हैं. 

- नाखून पर काले-पीले धब्‍बे होना बताता है कि व्‍यक्ति की सेहत अक्‍सर खराब रहती है. साथ ही उसे खूब मेहनत के बाद ही फल मिलता है. नाखून पर पीले धब्‍बे खून की कमी की भी निशानी हैं. 

- नाखूनों पर लंबी धारियां होना व्‍यक्ति की कमजोर हड्डियों के बारे में बताते हैं. ऐसे जातकों को किडनीए अर्थराइटिस, डायबिटीज, फेफड़ों में इन्‍फेक्‍शन, एक्जिमा जैसी बीमारियां घेर लेती हैं. 

- जिन लोगों के नाखून बीच में से उठे हुए हों और उन पर सफेद या नीले निशान हों उन्‍हें दिल की बीमारी होने का खतरा रहता है. ऐसे जातकों को अपनी सेहत को लेकर सजग रहना चाहिए. 

- जिन लोगों के नाखून टेढ़े, रूखे और उंगली में धंसे हुए होते हैं ऐसे लोगों का अधिकांश जीवन दुख में ही बीतता है लेकिन वे हिम्‍मत नहीं हारते हैं और जुटे रहते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news