Mulank: इस मूलांक के लोगों में जन्म से होती है लीडरशिप क्वालिटी, कला-संगीत व नाटक क्षेत्र कमाते हैं नाम
Advertisement
trendingNow11800323

Mulank: इस मूलांक के लोगों में जन्म से होती है लीडरशिप क्वालिटी, कला-संगीत व नाटक क्षेत्र कमाते हैं नाम

Numerology: इस मूलांक के लोगों में नेतृत्व की क्षमता होती है. यह लोगों को संगठित करने और उनका मार्गदर्शन करने में निपुण होते हैं. अपने लोगों को प्रेरित करना भी इन्हें आता है. स्वावलंबी रहना इनका स्वभाव होता है. 

 

numerology

Numerology Predictions for Number 5: इस मूलांक के लोग स्वभाव में उत्साही, स्वतंत्र, विद्याशील, समाज संबंधी और साहसी होते हैं. वह अपने जीवन को आनंदपूर्वक और बेहद रंगीन बनाने के लिए संकल्पित होते हैं. इनके जीवन में उत्साह और जोश रहता है तथा नई चुनौतियों के आने पर घबराने की बजाय उनका डटकर मुकाबला करते हैं. 

ये लोग नए कामों और अनुभवों के प्रति उत्सुक बने रहते हैं और खुशी के साथ उन्हें स्वीकार करते हैं, इसलिए उन्हें आनंदपूर्वक जीवन जीने में सफलता मिलती है. इस मूलांक के लोगों की स्वतंत्र विचारधारा होती है और यह अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से व्यक्त भी करते हैं. 

इन विशेषताओं वाले लोगों का मूलांक 5 होता है. जिन लोगों का जन्म किसी भी माह में 5, 14 या 23 तारीख में हुआ हो, उनका मूलांक 5 होता है. इनकी पढ़ने में गहरी रुचि होती है और पढ़ने-लिखने वाले इनके प्रिय भी रहते हैं. यह अपने जीवन में नया सीखने के लिए सदैव उत्सुक रहते हैं. इनमें किसी से भी बातचीत करने की अद्भुत क्षमता होती है, बल्कि ये लोगों से संवाद स्थापित करने में माहिर होते हैं. सामाजिक गतिविधियों में भी यह अपना सक्रिय योगदान देने का प्रयास करते हैं. इन व्यक्तियों में साहस होता है और किसी भी नई चुनौती आने पर यह डरने की बजाय उसका मुकाबला करते हैं, क्योंकि इन्हें अपनी क्षमता और सामर्थ्य पर भरोसा होता है. 

मूलांक 5 वाले लोगों में नेतृत्व की क्षमता होती है. यह लोगों को संगठित करने और उनका मार्गदर्शन करने में निपुण होते हैं. अपने लोगों को प्रेरित करना भी इन्हें आता है. स्वावलंबी रहना इनका स्वभाव होता है और अपने बनाए टारगेट को पाने के लिए यह किसी पर निर्भर नहीं रहते, बल्कि खुद ही सब करते हैं. इन व्यक्तियों को कला, संगीत और नाट्य में रुचि होती है और इस क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं. यह अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और समाज के दुर्बल वर्ग की मदद करने को तत्पर रहते हैं.

बड़ी ही चमत्कारी है ये माला, गले में धारण करते ही बरसने लगता है पैसा
Weekly Horoscope: इस सप्ताह आपके प्रमोशन में आ रही अड़चने होंगी दूर, मिलेगा शुभ समाचार

 

Trending news