Morning Tips: आंख खुलते ही की गई ये गलती मां लक्ष्मी को कर देती है नाराज, देखते ही देखते खाली हो जाता है धन भंडार
Advertisement

Morning Tips: आंख खुलते ही की गई ये गलती मां लक्ष्मी को कर देती है नाराज, देखते ही देखते खाली हो जाता है धन भंडार

Good Luck Tips: शास्त्रों में कहा गया है कि अगर सुबह की शुरुआत भगवान के दर्शन के साथ की जाए, तो व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा गुजरता है, लेकिन कई बार आंख खुलते ही हम कुछ ऐसी चीजों के दर्शन करते हैं, जो हमारा पूरा दिन खराब कर देती हैं.   

 

monring wake tips

Morning Tips: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. वास्तु शास्त्र में जीवन में सुधार लाने के लिए कई बातें बताई गई हैं, जिनका पालन करने से कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं जो हमें सुबह उठकर नहीं करनी चाहिए. कहते हैं सुबह के वक्त हुई कुछ गलतियां हमारी आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं, जिससे हम कंगाल हो सकते हैं. आइए जानते है सुबह उठकर हमें किया नहीं करना चाहिए

खुद की या दूसरों की परछाई से बचें

वास्तु शास्त्र की मानें तो सुबह उठते ही किसी भी व्यक्ति को दूसरे की या खुद की परछाई नहीं देखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्य भगवान दर्शन करते समय पश्चिम दिशा में खुद की परछाई देखने को अशुभ माना गया है.

आंख खुलते ही न देखें शीशा

सुबह सोकर उठते समय हमारे बाल और कपड़े सही हालत में नहीं रहते हैं. ऐसे में, हम अपने आपको सही करने की दिशा में आंख खुलते ही शीशा देखने लग जाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह सबसे पहले आईना देखना काफी अशुभ होता है. ऐसा करने से  रात भर की सारी नकारात्मक ऊर्जा आपके अंदर चली जाती है, जब भी आप आंख खोलें तो दोनों हाथों की हथेली देखें और उसके बाद तीन बार अपने चेहरे पर हाथ फेरें. मान्यता है कि हथेली के ऊपरी भाग में मां लक्ष्मी, बीच में मां सरस्वती व नीचे के भाग में भगवान विष्णु का स्थान होता है. इससे उनकी कृपा हमेशा बनी रहेगी.

सुबह उठने के बाद न देखें झूठे बर्तन

वैसे तो रात को कभी भी खाने के बाद रसोई को गंदा और वहां झूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपका किचन रात से ही गंदा रहेगा तो सुबह आपको आंख खुलते ही गंदे बर्तन देखने पड़ेंगे. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. जिससे आपको धन हानि हो सकती है, ऐसे में बहुत जरूरी है कि रात में ही झूठे बर्तन धो कर सोएं.

पलंग के नीचे रखीं ये चीजें अलक्ष्मी को देती हैं न्यौता, जिंदगीभर पीछा नहीं छोड़ती कंगाली
 

Raksha bandhan ke upay: रक्षा बंधन के दिन राखी से जुड़ा ये उपाय करने से दूर हो जाएगी पैसों की तंगी, सोने से भर जाएंगे भंडार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news