Morning tips: हर काम में होना चाहते हैं सफल? रोज सुबह करें ये काम, जमकर मेहरबान होंगी मां लक्ष्‍मी
Advertisement

Morning tips: हर काम में होना चाहते हैं सफल? रोज सुबह करें ये काम, जमकर मेहरबान होंगी मां लक्ष्‍मी

Vastu Morning Tips: सुबह की शुरुआत अच्‍छी हो तो पूरा दिन अच्‍छा जाता है और हर काम में सफलता मिलती है. यदि आप भी चाहते हैं कि आपका हर काम सफल हो तो रोज सुबह ये आसान काम कर लें. 

फाइल फोटो

Good Luck Tips for Morning in Hindi: हिंदू धर्म, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ कामों को बहुत शुभ माना गया है. साथ ही कुछ प्रतीकों को पूजनीय माना गया है. इनकी पूजा और इनसे जुड़े उपाय जीवन में सौभाग्‍य लाते हैं. आज हम एक ऐसा ही प्रभावी उपाय जानते है, जिसे रोज सुबह करने से हर काम में सफलता मिलती है. 

गाय से जुड़ा ये उपाय खोलेगा सोए नसीब
 
गाय को हिंदू धर्म में माता का दर्जा दिया गया है. गाय की पूजा होती है. गाय और गाय से जुड़ी हर चीज जैसे दूध, गौ मूत्र, गोबर को भी बेहद पवित्र माना गया है. पुराणों के अनुसार गाय में 33 कोटी देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में हर सुबह गाय से जुड़े कुछ उपाय करने से जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि आती है. कामों में सफलता मिलती है. 

- हर सुबह स्‍नान करने के बाद गाय की पूजा जरूर करें. ऐसा करने से सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है. ऐसे लोगों के घर में मां लक्ष्‍मी हमेशा प्रसन्‍न रहती हैं और खूब धन-संपत्ति देती हैं. गाय की पूजा करने वालों को जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती है. 

- गाय को रोज चारा खिलाएं. खासतौर पर बुधवार के दिन गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं, ऐसा करने से तमाम संकटों से बचाव होता है. साथ ही कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है. 
 
- गाय की पीठ के उभरे हुए हिस्‍से को सहलाने से रोगों से बचाव होता है. यह स्‍थान सूर्य-केतु नाड़ी होती है जो सेहत को मजबूत करती है. 

- कुंडली में ग्रह कमजोर हों और अशुभ फल दे रहे हों तो काली गाय की पूजा करें. ऐसा करने से ग्रह का दुष्‍प्रभाव दूर होता है, साथ ही दुश्‍मनों पर जीत मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news