Morepankh Remedies: भाद्रपद माह में धन-दौलत पाने का है सुनहरा मौका, मोरपंख के ये उपाय बदल देंगे तकदीर
Advertisement
trendingNow11299532

Morepankh Remedies: भाद्रपद माह में धन-दौलत पाने का है सुनहरा मौका, मोरपंख के ये उपाय बदल देंगे तकदीर

Peacock Feather Remedies: भगवान श्री कृष्ण का प्रिय मोरपंख का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है. भाद्रपद माह श्री कृष्ण को समर्पित है. ऐसे में इस माह में श्री कृष्ण और उनसे संबंधित चीजों के उपाय बेहद लाभकारी होते हैं. 

 

फाइल फोटो

Morepankh Astro Upay: हिंदू कैलेंडर का छठा महीना भाद्रपद माह कहलाता है. ये महीना भगवान श्री कृष्ण और गणेश जी की पूजा को समर्पित है. इस माह में दोनों का जन्म हुआ था इसलिए इस माह में दोनों की ही पूजा का विशेष महत्व है. भादों माह 10 सितंबर तक रहेगा. इस माह में दान-पुण्य, जप, तप का खास महत्व बताया गया है. इस माह में भगवान श्री कृष्ण को तुलसी दल अर्पित किए जाते हैं. उनकी प्रिय चीजों का उपाय इन दिनों में बेहद लाभकारी रहता है.

ज्योतिष के अनुसार श्री कृष्ण को मोरपंख बेहद प्रिय है. ऐसे में मोरपंख संबंधित कुछ उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. धन-वैभव की प्राप्ति होती है. जीवन में शांति बनी रहती है. आइए जानें भाद्रपद माह में किए गए उपायों के बारे में.  

भाद्रपद माह में करें मोरपंख के उपाय 

ग्रह दोष दूर करने के लिए

श्री कृष्ण को प्रिय मोर पंख को कई तरह के उपायों में इस्तेमाल किया जाता है. ग्रह दोष को दूर करने के लिए मोर पंख का ये उपाय बेहद लाभकारी है. मोरपंख लेकर उस पर 21 बार ग्रह मंत्र बोलकर पानी की छींटे मारें. और इसके बाद इसे स्थापित कर दें. ऐसा करने से ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है. 

बुरी नजर से बचने के लिए

बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी ज्योतिष शास्त्र में मोरपंख के कुछ उपाय बताए गए हैं. एक चांदी की ताबीज में मोरपंख भरकर पहना दें. इससे बच्चों को बुरी नजर से बचाया जा सकता है.

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए

घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में घर के मुख्य द्वार पर मोर पंख लगा लें. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती. इसके लिए तीन मोर पंख लें और 'ऊं द्वारपालाय नम: जाग्रय स्थापय स्वाहा' मंत्र लिखें और गणेश जी के नीचे रख दें. 

जिद्दी बच्चों के लिए

अगर कोी बच्चा जिद्दी है या ज्यादा चिढ़ता है या फिर रोता है, तो छत के पंखे में मोर पंख लगा देने से लाभ होगा. 

शत्रु से बचने के लिए 

अगर आप शत्रुओं से परेशान हैं या फिर उनसे पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो मंगलवार और शनिवार के दिन दुश्मन का नाम लेते हुए हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर एक मोर पंख पर लगा दें. और अगले दिन इसे उठते ही बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. 

आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए

अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं, तो राधा-कृष्ण के मंदिर में जाकर मोर पंख में मुकुट में लगा लें और 40 दिन बाद तिजोरी या अलमारी में रख लें. इससे जल्द ही लाभ मिलेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news