Monthly Horoscope: वृश्चिक राशि के लोग शादी का प्लान करने से बचें, जानें कैसा होगा आपके लिए सितंबर का महीना
Advertisement
trendingNow11845103

Monthly Horoscope: वृश्चिक राशि के लोग शादी का प्लान करने से बचें, जानें कैसा होगा आपके लिए सितंबर का महीना

Monthly Horoscope: वृश्चिक राशि के लोग सितंबर माह में होने वाले उतार-चढ़ाव को अच्छे से बैलेंस कर सकते हैं. सकारात्मक ऊर्जा आपको मुकाबले को पूरा करने में सक्षम रखेगी. कुछ मानसिक चिंताओं के साथ स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मासिक राशिफल

Monthly Horoscope September 2023: वृश्चिक राशि के लोग सितंबर माह में होने वाले उतार-चढ़ाव को अच्छे से बैलेंस कर सकते हैं. सकारात्मक ऊर्जा आपको मुकाबले को पूरा करने में सक्षम रखेगी. कुछ मानसिक चिंताओं के साथ स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. धन हानि के खतरे और अधिक खर्च की स्थिति को देखते हुए आपको हाथ संभाल कर खर्च करना है, कर्ज आदि लेते समय एक बार उसे पूरा करने पर भी ध्यान केन्द्रित करना चाहिए.

करियर

करियर की बात की जाए तो सितंबर माह में वृश्चिक राशि के लोगों को कठिन टारगेट मिल सकते हैं. ऊर्जा की मात्रा आपमें अधिक रहेगी, ऐसे में सभी काम समय पर पूरे कर सकेंगे. माह के शुरुआत में काम के दबाव के कारण कुछ ग़लतियां भी हो सकती हैं, इसलिए टीम वर्क में काम करना एक अच्छा विकल्प होगा. मन में नौकरी बदलने का विचार बन सकता है. प्राइवेट सेक्टर से अधिक सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को सतर्क रहना चाहिए, ट्रांसफर भी हो सकता है. 

कारोबार

खुदरा कारोबार करने वालों के लिए स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी. व्यवसाय में अपेक्षा के अनुरूप मुनाफ़ा कमाने के लिए प्रचार-प्रसार का सहारा लेना चाहिए. व्यापार को अपडेट करने के लिए कुछ निवेश भी कर सकते हैं. प्रतिद्वंदी से छुटकारा पाने का समय है, अच्छा ऑफर और गुड़विल ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी करेगी. अनाज के व्यापारियों को सरकार से लाभ मिल सकता है. फैसले लेने में सावधानी बरतें, ऐसे में किसी वरिष्ठ और साझेदार से सलाह लेते रहें. यदि किसी के साथ पार्टनरशिप की बात चल रही है, इस माह आपको एवाइड करना चाहिए. भूमि से संबंधित खरीदने और बेचने के व्यापार में कानूनी दांवपेच से बचें.

प्रेम

प्रेमी युगलों को इस माह काफ़ी सावधान रहने की जरुरत है. आपसी समझ में कमी आ सकती है. रिश्ते में कुछ समस्याएं भी जन्म लेगी, ऐसे में यदि आप अपनी रिलेशनशिप को विवाह संबंध में बदलने की योजना बना रहे हैं, तो फ़िलहाल एक दूसरे को समझना ही काफी होगा. मित्रों के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करने का मौका प्राप्त होगा.

परिवार

पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो इस माह कई ज़िम्मेदारियों के साथ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है. जमीन-जायदाद ख़रीदने की योजना बन सकती है. पारिवारिक ख़र्चों में वृद्धि होगी और पैसा घर की मरम्मत और सेहत पर खर्च करना पड़ेगा. इस राशि की महिलाओं को कुछ छोटे निवेश की ओर बढ़ना चाहिए. जीवनसाथी के साथ किन्हीं मुद्दों पर बहस, वाद-विवाद मनमुटाव को बढ़ावा देगी. आप शांति का परिचय देते हुए चीज़ों को संभालने की कोशिश करें. मां के स्वास्थ्य की चिंता करें क्योंकि उनकी तबीयत बिगड़ने की आशंका है. 

स्वास्थय

इस माह वृश्चिक राशि के लोगों को घबराहट, सिरदर्द, अनिद्रा और पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. सलाह है कि अपनी सेहत का ख़्याल रखें.जंक फूड और चिकनाईयुक्त भोजन से परहेज करें. माह के शुरुआती 15 दिन वाहन संभलकर चलाएं, ग्रहों की नकारात्मकता वाहन दुर्घटना करा सकती है.

Trending news