Money Plant: मनी प्लांट पर ये एक चीज बांधने से होगा चमत्कार, देखते ही देखते खाली तिजोरी में बरसने लगेगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11699217

Money Plant: मनी प्लांट पर ये एक चीज बांधने से होगा चमत्कार, देखते ही देखते खाली तिजोरी में बरसने लगेगा पैसा!

Money Plant Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिनका संबंध धन प्राप्ति से होता है. कहते हैं कि अगर वास्तु के अनुसार इन पौधों को घर में लगाया जाए, तो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. ऐसे ही आज हम मनी प्लांट से जुड़े कुछ जरूरी उपायों के बारे में जानेंगे जो व्यक्ति को धनवान बनाने में मदद करते हैं.

 

फाइल फोटो

Money Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देते हैं और इससे घर में मां लक्ष्मी का निवास होता है. वास्तु में मनी प्लांट के पौधे को लेकर भी कई महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बताया गया है. यह देखने में जितना खूबसूरत होता है उतना ही शुभ भी माना गया है. इस पौधे का इस्तेमाल जहां एक ओर घर को सजाने के लिए किया जाता है. वहीं, मनी प्लांट का पौधा घर में सौभाग्य लाता है.

वास्तु जानकारों के अनुसार मनी प्लांट का पौधा घर में निगेटिविटी को दूर करता है. साथ ही, घर में सुख-समृद्धि के साथ बरकत भी आती है. वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को लेकर कुछ जरूरी उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से मनी प्लांट का पौधा तेज रफ्तार से शुभ परिणाम देता है.

लाल रिबन

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपने घर में मनी प्लांट का पौधा लगाया हुआ है, तो उसमें लाल रंग का रिबन या फिर रेशमी धागा बांध दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को करियर में तेजी से ग्रोथ मिलने लगेगी. साथ ही, व्यक्ति को धन लाभ की संभावना बढ़ जाएगी. समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में तेजी से वृद्धि होगी.

दिशा का रखें ध्यान

वास्तु में किसी भी चीज के सकारात्मक परिणाम के लिए दिशा का खास ख्याल रखना चाहिए. मनी प्लांट का पौधा भी शुभ फल तभी प्रदान करता है, जब उसे सही दिशा में रखा जाए. घर में मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण दिशा में ही लगाना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को तेजी से फलों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि मनी प्लांट के पौधे को मिट्टी के गमले या फिर हरे रंग की कांच की बोचल में लगाना चाहिए. इस उपाय को करने से व्यक्ति की सफलताओं के बीच आ रही बाधाएं दूर होती हैं.

दूध चढ़ाएं

वास्तु जानकारों के अनुसार अगर मनी प्लांट आगे बढ़ रहा है,तो इसे किसी न किसी चीज का सहारा लगाकर आगे बढ़ाना चाहिए. कहते हैं कि जब मनी प्लांट की बेल ऊपर की तरफ जाती है, तो इससे व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुलते हैं. इसे गलती से भी जमीन पर न फैलने दें. शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में कच्चा दूध मिला कर पौधे में अर्पित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

Fengshui Tortoise: घर की इस दिशा में रखा फेगशुई कछुआ भर देता है तिजोरी, जान लें इसे रखने के सही नियम
 

Lal Kitab Upay: किस्मत का ताल खोलेंगे लाल किताब के ये टोटके, हर दुख-परेशानी हो जाएगी छूमंतर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news