Money Plant: गरीब बना देती है मनी प्‍लांट को लेकर की गई ये गलती! चली जाती हैं घर आई लक्ष्‍मी
Advertisement
trendingNow11292107

Money Plant: गरीब बना देती है मनी प्‍लांट को लेकर की गई ये गलती! चली जाती हैं घर आई लक्ष्‍मी

Money Plant Vastu: मनी प्‍लांट लगाने से पैसे की आवक बढ़ती है लेकिन कई बार इसे लगाने में की गई गलती व्‍यक्ति को गरीब भी बना देती है. लिहाजा मनी प्‍लांट से जुड़े वास्‍तु के जरूरी नियमों का पालन करना चाहिए. 

फाइल फोटो

Vastu for Money Plant: यदि सुख-समृद्धि पाने के लिए घर में मनी प्‍लांट लगा रहे हैं तो कुछ नियमों का पालन करना जरूरी है. वरना मनी प्‍लांट फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है. घर में गलत जगह पर गलत तरीके से रखा मनी प्‍लांट गरीब बना सकता है और घर में नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ा सकता है. यह घर के लोगों पर कर्ज का बोझ लाद सकता है. ऐसे में मनी प्‍लांट लगाने को लेकर वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए नियमों का पालन जरूर करें. 

मनी प्‍लांट लगाते समय ध्‍यान रखें ये बात 

- कभी भी घर की उत्तर-पूर्व दिशा में मनी प्लांट न लगाएं. मनी प्‍लांट को घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना ही शुभ होता है.

- घर में कभी भी सूखा हुआ मनी प्‍लांट न लगाएं. सूखी पत्तियों वाला मनी प्‍लांट घर में दुर्भाग्‍य लाता है. बेहतर होगा या तो सूखी पत्तियां अलग कर दें या मनी प्‍लांट बदल दें. 

- मनी प्‍लांट की बेल कभी भी ऊपर से नीचे की ओर नहीं लटकी रहना चाहिए, बल्कि उसे डंडे या धागे के सहारे ऊपर की ओर चढ़ा दें. इससे घर के लोग तेजी से तरक्‍की करते हैं, वरना रुकावटें झेलनी पड़ती हैं. 

- मनी प्‍लांट को घर के बाहर नहीं रखना चाहिए. सजावट के लिए भी मनी प्‍लांट को घर के बाहर न रखें. मनी प्‍लांट हमेशा घर के अंदर ही रखना चाहिए. 

- मनी प्‍लांट को प्‍लास्टिक की बोतल में न लगाएं. इसे कांच या मिट्टी के पात्र में लगाना शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news