Mangalwar Ke Tips: मंगलवार को किए गए ये 5 काम किसी को भी बना सकते हैं करोड़पति, हनुमान जी की बरसती है जबरदस्त कृपा
Advertisement

Mangalwar Ke Tips: मंगलवार को किए गए ये 5 काम किसी को भी बना सकते हैं करोड़पति, हनुमान जी की बरसती है जबरदस्त कृपा

Mangalwar Ke Upay: सनातन धर्म की मान्यताओं के मुताबिक मंगलवार का दिन भगवान हनुमान की आराधना के लिए समर्पित होता है. कहते हैं कि अगर आपके काम अटक रहे हों तो मंगलवार को 5 काम जरूर कर लेने चाहिए. ऐसा करने से जिंदगी में धन-दौलत की बरसात होने लगती है. 

Mangalwar Ke Tips: मंगलवार को किए गए ये 5 काम किसी को भी बना सकते हैं करोड़पति, हनुमान जी की बरसती है जबरदस्त कृपा

Bajrang Bali ke Tips: भारतीय संस्कृति में सप्ताह के सभी सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता की पूजा के लिए समर्पित माने गए हैं. मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित किया गया है. भगवान श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमान जी स्वयं रुद्रावतार हैं. उन्हें संकटमोचक भी कहा जाता है. कहते हैं कि वे जिस व्यक्ति पर भी प्रसन्न हो जाएं, उसके जीवन में सभी संकट क्षणों में दूर हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर मेहनत के बावजूद आपको उसका उचित प्रतिफल नहीं मिल रहा है तो मंगलवार को 5 काम जरूर कर लें. ऐसा करने से बजरंग बली की कृपा बरसती है और बिगड़े हुए सारे काम पूरे होने लग जाते हैं. आइए जानते हैं कि वे 5 उपाय कौन से हैं. 

मंगलवार को किए जाने वाले 5 अचूक उपाय (Mangalwar Ke Upay)

हनुमान जी का करें पूजन अर्चन

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आपके जीवन (Mangalwar Ke Totke) में एक के बाद एक समस्याएं आ रही हैं तो उनसे छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को खास उपाय कर लें. इसके लिए मंगलवार को हनुमान मंदिर में जाकर विधि-विधान से पूजन-अर्चन करें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. आपके बिगड़े काम बनने लग जाएंगे. 

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक बजरंग (Mangalwar Ke Upay) बली की कृपा पाने के लिए मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें गुलाब की माला पहनानी चाहिए. इसके साथ ही उन्हें केवड़े का इत्र भी लगाना चाहिए. कहते हैं कि इस उपाय से बजरंग बली प्रसन्न होते हैं और परिवार पर उनकी कृपा बरसती है. 

नींबू-मिर्च का उपाय फायदेमंद

अगर आपके बनते हुए कार्यों में रुकावट आ रही है तो आपके लिए मंगलवार को नींबू-मिर्च (Mangalwar Ke Totke) का उपाय करना बढ़िया रहेगा. आप 4 मिर्च ऊपर और 4 मिर्च नीचे बांधकर बीच में नींबू लटका दें. इसके बाद उस माला को अपने घर या कार्यस्थल पर लटका दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर भाग जाती है. 

भगवान हनुमान का आशीर्वाद हासिल करने के लिए आप मंगलवार (Mangalwar Ke Totke) को हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. उन दीपक के बीच में एक दीये में देसी घी भरकर दीप प्रज्वलित करें. इसके बाद हनुमान जी के सामने बैठकर उनका स्तुतिगान करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

मिल जाएगी जीवन में सफलता

जिन लोगों को जीवन में बार-बार असफलताएं झेलनी पड़ रही हैं, वे मंगलवार (Mangalwar Ke Upay) को हनुमान मंदिर में जाकर राम रक्षा स्रोत का पाठ करें. मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और कामयाबी अपने आप आपकी ओर दौड़ लगाने लग जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news