Grah Remedies: कुंडली में कमजोर हो ये ग्रह तो सड़क हादसों का शिकार होता है व्यक्ति, तुरंत कर लें ये उपाय
Advertisement

Grah Remedies: कुंडली में कमजोर हो ये ग्रह तो सड़क हादसों का शिकार होता है व्यक्ति, तुरंत कर लें ये उपाय

Mangal Grah Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी जातक की कुंडली में किसी ग्रह के कमजोर होने पर उन्हें कई तरह समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस दौरान किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को शुभ प्रभाव दिलाते हैं.  

 

mangal weal remedies

Weak Mangal Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का सभी राशि के जातकों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. कुंडली में किसी भी ग्रह के शुभ या अशुभ होने पर व्यक्ति के जीवन कई अलग-अलग प्रभाव पड़ते हैं. मंगल को सभी ग्रहों में से एक प्रभावशाली ग्रह माना गया है. हिंदू ज्योतिष के अनुसार मंगल रक्त का प्रतिनिधित्व करता है. किसी भी जातक की कुंडली में मंगल के कमजोर होने पर व्यक्ति को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के कमजोर होने पर व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस दौरान लोग काफी सुस्त हो जाते हैं. इस दौरान लोगों में ऊर्जा की काफी कमी महसूस करते हैं. इतना ही नहीं, कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति ज्यादा खराब होती है तो  सड़क हादसे का जर बना रहता है. 

मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह के कमजरो होने पर हनुमान जी, शिव जी और गणेश जी की आराधना करनी चाहिए. इसके साथ-साथ मंगल के वैदिक मंत्र का जाप भी अगर नियमित रूप से किया जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है.  

ऊँ अग्निर्मूर्द्धादवः ककुत्पति पृथिव्याअयमपाग्वं रेताग्वंसि जिन्वति॥

बता दें कि इस मंत्र का जाप मंगलवार के दिन करना चाहिए. इस दिन हनुमान जी को सिंदूर, चोला, जनेऊ, लाल फूल और लड्डू अर्पित करें. 

तांत्रिक मंत्र

ओम अं अंगारकाय नमः

ओम क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः

भौम गायत्री मंत्र

ओम अंगारकाय विद्महे शक्ति हस्ताय धीमहि तन्नो भौमः प्रचोदयात्।

ज्यादा से ज्यादा करें दान 

बता दें कि अगर किसी जातक की कुंजली में मंगल ग्रह कमजोर है, तो व्यक्ति को  कुछ चीजों का दान करना शुभ फल दे सकता है. बता दें कि मंगलवार के दिन मंगल को मजबूत करने के लिए मूंगा, सोना, कनक (विष), गुड़, तांबा, रक्त चंदन, रक्त वस्त्र, लाल बैल, मसूर, लाल फूल आदि का दान करने से मंगल को मजबूती मिलती है.  इससे मंगल दोष दूर होता है. 

इन औषधियों से करें स्नान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल दोष से मुक्ति के लिए बिल्व छाल, रक्त चंदन, लाल फूल, माल कंगनी, मौलश्री आदि  औषधियों से स्नान करें. ज्योतिष के अनुसार अगर इन औषधियों को पानी में मिलाकर स्नान किया जाए,तो  मंगल दोष से मुक्ति मिलती है.  

करें इन रत्नों को धारण

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल दोष को कम करने के लिए मूंगा रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. रत्न ज्योतिष के अनुसार 6 रत्ती या सिंदूर मूंगे को स्वर्ण या ताम्र मढ़वा कर मंगलवार के दिन कच्चे दूध और गंगाजल में रात धारण करना चाहिए. बता दें कि अगर लाल रंग का मूंगा धारण कर रहे हैं, तो 11 बार मंगल मंत्र का जाप करें.  इसे अनामिका उंगली में धारण करना चाहिए. 

Mobile Latest Wallpaper: मोबाइल पर लगे ये वॉलपेपर बन सकते हैं जिंदगी भर का अभिशाप, पितर हो जाते हैं भयंकर नाराज
 

Shoe Astro Tips: घर में इस जगह जूते-चप्पल रखने से छा जाती है कंगाली, पैसों को तरस जाता है व्यक्ति
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news