सावधान! आमने-सामने इन 2 बडे़ ग्रहों के होने से बनेगा बेहद खतरनाक योग, इन लोगों के लिए कष्टकारी होगा समय
Advertisement
trendingNow11746329

सावधान! आमने-सामने इन 2 बडे़ ग्रहों के होने से बनेगा बेहद खतरनाक योग, इन लोगों के लिए कष्टकारी होगा समय

Mangal Gochar 2023: हर माह कुछ ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. मंगल सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान मंगल का आमना-सामना शनि के साथ होगा. मंगल और शनि का योग इन राशि वालों के लिए बेहद खतरनाक साबित होने वाला है. जानें इन राशियों के बारे में. 

 

mangal shani yuti 2023

Mars Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगले माह 1 जुलाई को मंगल ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि मंगल एक अग्नि तत्व ग्रह है और सिंह भी अग्नि तत्व राशि है. ऐसे में मंगल के इस राशि में प्रवेश करने से मंगल और उग्र हो जाएंगे. इस दौरान मंगल के सिंह राशि में आने से शनि और मंगल का समसप्तक योग बन रहा है. बता दें कि शनि इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं. और ये दोनों ग्रह एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय शनि वक्री अवस्था में हैं और मंगल के आमने-सामने होने से प्राकृतिक आपदा से धन हानि का योग बनेगा. इस दौरान समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है. जानें इस दौरान किन राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. 
 
मेष राशि 

मंगल और शनि के आमने सामने होने से मेष राशि वालों पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. इस समय स्वास्थ्य का खास क्याल रखना होगा. पेट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. इतना ही नहीं, इस समय आपको खाने-पीने का खास ख्याल रखथना होगा. वाहन का प्रयोग भी इस समय सोच-समझकर करें. प्रेम संबंधों के लिए भी ये समय अनुकूल नहीं है.  लव रिलेशन में जो लोग हैं उन्हें पार्टनर के सामने भावनाएं व्यक्त करने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क राशि

मंगल और शनि के आमने सामने होने से समसप्तक योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इन लोगों की वाणी थोड़ी कड़वी हो सकती है. इस दौरान बात करते समय वाणी पर काबू रखना बेहद जरूरी है. बहसबाजी से बचें वरना आपकी छवि प्रभावित हो सकती है. इस समय रिश्तों का खास ख्याल रखने की जरूरत है.  माता के साथ रिश्तों में प्रभाव देखने को मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए ये समय ठीक रहेगा. 

कन्या राशि

इन राशि वालों को इस समय आर्थिक स्थिति से जुझना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति का खास ख्याल रखें. धन खर्च करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको बहुत सोच-समझकर कोई निर्णय लेने की जरूरत है. विदेश जाने की योजना बना रहे लोगों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.  इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है. ऐसे में स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें. किसी भी बात को लेकर आपको इस समय तनाव हो सकता है. 
 
मकर राशि 

इस समय मकर राशि वालों को ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है. इस समय सुख-सुविधाओं पर ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है. इस समय आप वाहन का इस्तेमाल सोच-समझकर करें. वरना शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. घर-परिवार में अशांति रह सकती है. परिवार के लोगों में एक दूसरे के प्रति कम ही लगाव और प्यार देखने को मिलेगा.  परिवार में आपसी विवाद के दौरान बाहरी वयक्ति को दखलंदाजी न करे दें. विवादों को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करें. 

Surya Grahan 2023: ...तो इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों पर पड़ेगा बेहद भारी
 

Vastu Tips For Old Purse: पुराने पर्स में रखी यह चीज आपको कर देगी मालामाल, करोड़ों में खेलने लगेगा व्यक्ति!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news