Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर खुलेंगे इन राशि वालों के नसीब! मिलेगा बंपर लाभ, बढ़ेगी कमाई
Advertisement
trendingNow11569303

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर खुलेंगे इन राशि वालों के नसीब! मिलेगा बंपर लाभ, बढ़ेगी कमाई

Mahashivratri 2023 date: महाशिवरात्रि का महापर्व इस बार 18 फरवरी को मनाया जाएगा. इस साल महाशिवरात्रि पर शनि ग्रह का दुर्लभ संयोग बन रहा है, जो कि कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. 

फाइल फोटो

Maha Shivratri 2023 Hindi: महादेव की आराधना का सबसे बड़ा पर्व महाशिवरात्रि का त्योहार अब करीब ही है. भगवान शिव और माता पार्वती के विवाहोत्‍सव को महाशिवरात्रि के रूप में मनाया जाता है. इस दिन शिव-पार्वती की पूजा-आराधना करना जीवन से हर दुख दूर कर देता है. इस साल तो ज्‍योतिष के अनुसार महाशिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग बन रहा है. एक तरफ महाशिवरात्रि 18 फरवरी 2023, शनिवार को पड़ रही है, उस पर 30 साल बाद शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में ही मौजूद रहेंगे. यह संयोग कुछ राशि वालों को महादेव की विशेष कृपा दिलाएगा. 

महाशिवरात्रि पर इन राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा 

मेष राशि: मेष राशि के वालों के लिए यह महाशिवरात्रि बेहद शुभ रहने वाली है. भगवान भोलेनाथ की कृपा से इन जातकों की आय बढ़ेगी. करियर में लाभ होगा. नौकरी करने वालों को नए अवसर मिल सकते हैं. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक अब तक जिस प्रमोशन कर इंतजार कर रहे थे, वो अब उन्‍हें मिल जाएगी. सैलरी में तगड़ी बढ़ोतरी हो सकती है. अटका हुआ काम पूरा होगा. वर्कप्‍लेस पर सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा. घर या गाड़ी खरीद सकते है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातकों की सेहत बेहतर होगी. किसी बड़ी बीमारी से निजात मिल सकती है. करियर में तरक्‍की मिलेगी. बड़ी उपलब्धि या प्रमोशन मिल सकता है. घर में सुख-शांति रहेगी. 

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि का व्रत एक वरदान की तरह साबित हो सकता है. भोलेनाथ इन जातकों की सभी इच्छाएं पूरी करेंगे. करियर में लाभ होगा. आप नई ऊंचाइयों पर पहुंच सकते हैं. आपके काम की सराहना होगी.

तुला राशि: तुला राशि वाले जातकों को भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होगा. इन लोगों की आय बढ़ेगी. सेहत अच्‍छी होगी. बिजनेस में लाभ होगा. कोई डील फाइनल हो सकती है. 

कुंभ राशि: महाशिवरात्रि कुंभ राशि वालों के लिए विशेष तौर पर शुभ है क्‍योंकि इस दिन शनि अपनी ही राशि कुंभ में मौजूद रहेंगे. इस तरह इस राशि के लोगों को भोलेनाथ के साथ-साथ शनि देव की भी कृपा से अपार धन लाभ होगा. करियर में नए मौके मिलेंगे. तरक्‍की होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news