Magh Purnima 2023: इस बार माघ पूर्णिमा पर लगने वाली है इन राशि वालों की लॉटरी, मां लक्ष्मी करने वाली हैं धनवर्षा
Advertisement

Magh Purnima 2023: इस बार माघ पूर्णिमा पर लगने वाली है इन राशि वालों की लॉटरी, मां लक्ष्मी करने वाली हैं धनवर्षा

Maa Lakshmi: माघ माह का समापन पूर्णिमा तिथि से होगा. हर पूर्णिमा की तरह माघ की पूर्णिमा का भी विशेष महत्व होता है. इस बार माघ पूर्णिमा 05 फरवरी के दिन पड़ रही है. जानें किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है ये दिन.

 

फाइल फोटो

Magh Purnima Lucky Rashiyan: हर माह का आखिरी दिन पूर्णिमा तिथि होती है. ऐसे में साल में 12 पू्र्णिमा तिथि आती हैं और सभी का अलग-अलग महत्व है. बता दें कि पूर्णिमा तिथि मां लक्ष्मी को समर्पित होती है. इस दिन विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. माघ माह की पूर्णिमा 5 फरवरी के दिन पड़ रही है. इसे माघ पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है. इस बार माघ पूर्णिमा पर खास संयोग बन रहे हैं, ऐसे में कुछ राशि के जाकतों के लिए इस बार की पूर्णिमा लकी रहने वाली है. जानें इन राशि के जातकों के बारे में.

बन रहे हैं ये दुर्लभ संयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल माघ पूर्णिमा पर 4 दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. एक दिन इन चारों योगों का बनना बेहद शुभ माना जाता है. बता दें कि इस बार माघ पूर्णिमा पर सौभाग्य, रवि पुष्य, आयुष्मान और सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन मां लक्ष्मी और चंद्रमा की पूजा करने से व्यक्ति को लंबी आयु का आशीर्वाद मिलता है. वहीं, धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए पूर्णिमा का दिन श्रेष्ठ माना गया है.

माघ पूर्णिमा पर करें इस मुहूर्त में स्नान

हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल माघ पूर्णिमा तिथि की शुरुआत 4 फरवरी 2023 को रात 9 बजकर 21 मिनट से शुरू होगी और इसका समापन 5 फरवरी 2023 रात 11 बजकर 58 मिनट पर होगा. माघ पूर्णिमा पर स्नान का शुभ मुहूर्त 5 फरवरी 2023 को सुबह 5 बजकर 27 मिनट से लेकर 6 बजकर 18 मिनट का मुहूर्त शुभ माना गया है.

इन लोगों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. माघ पूर्णिमा के दिन बनने वाले 4 दुर्लभ संयोग कुछ राशियों के लिए बेहद खास होने वाले हैं. बता दें कि इसमें वृष, कर्क, सिंह, तुला और वृश्चिर राशि शामिल हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा से खूब पैसा बरसेगा. इतना ही नहीं, माघ पूर्णिमा के दिन किए कुछ खास उपाय व्यक्ति की आर्थिक तंगी दूर कर सकते हैं.

मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा पैसा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा से माघ पूर्णिमा की रात विधि-विधान से पूजा करने से लाभ होता है. इसके साथ, मध्यरात्रि में मां लक्ष्मी को 11 कमलगट्टे और अष्टलक्ष्मी की अष्टगंध प्रदान करें. इतना ही नहीं, इस दिन श्री सुक्त का पाठ करें. मां लक्ष्मी से कृपा बरसाने का आग्रह करें. इन उपायों को करने से आपकी धन संबंधी समस्याएं जल्द दूर हो जाएंगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news