Maa Lakshmi Ke Upay: रात को सोने से पहले करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाएगी पैसों से तिजोरी
Advertisement
trendingNow11537987

Maa Lakshmi Ke Upay: रात को सोने से पहले करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाएगी पैसों से तिजोरी

Vastu Tips for Money: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग पूजा-पाठ और विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. इसके बावजूद हर किसी को उनका आशीर्वाद प्राप्त नहीं हो पाता है. इसके लिए घर में होने वाली कुछ गलतियां कारण हो सकती हैं.

मां लक्ष्मी

Astro Tips To Please Maa Lakshmi: धन की देवी मां लक्ष्मी जिस किसी पर प्रसन्न होती हैं, उनका घर सुख, समृद्धि, धन और दौलत से भर देती हैं. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा पाने और घर में बरकत के लिए लोग विभिन्न तरह के पूजा-पाठ और उपाय करते हैं. इसके लिए ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में भी कई तरह के उपाय बताए गए हैं.  आज ऐसे ही कुछ वास्तु शास्त्र के उपायों के बारे में बात करेंगे, जिनको रात को सोने से पहले जरूर कर लेना चाहिए.

मुख्य द्वार

रात को सोने से पहले घर के मुख्य द्वार को साफ कर लेना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि मां लक्ष्मी रात के समय खासकर पूर्णिमा की रात को विचरण करती हैं. ऐसे में अगर मां आपके घर आना चाहे तो मुख्य दरवाजा साफ होना चाहिए. यहां पर गंदगी होने से मां लक्ष्मी वापस जा सकती हैं.

प्रकाश

पूजा स्थल पर हमेशा प्रकाश की व्यवस्था होनी चाहिए. यहां पर अंधकार रखना अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसे में रात को सोने से पहले पूजा घर में बल्ब या एक घी का दीपक जलाकर जाएं. इससे पूजा स्थल पर प्रकाश रहेगा और मां लक्ष्मी प्रसन्न रहेंगी. वहीं, सुबह पूजा के समय चढ़ाए गए लिए फूल, फल या अन्य पूजन सामग्री को रात के समय सोने से पहने मंदिर से हटा लेना चाहिए. बासी चीजों से नकारात्मकता फैलती है.

झाड़ू

झाड़ू को हमेशा सही तरीके से रखना चाहिए, वरना मां लक्ष्मी अप्रसन्न हो सकती हैं. ऐसे में रात के समय सोने से पहले जरूरी है कि यह देख लें कि घर में झाड़ू सही जगह और तरीके से रखी हुई है या नहीं. झाड़ू को खड़ा रखने या पैर लगाने से मां लक्ष्मी का अनादर होता है. झाड़ू को हमेशा लिटाकर और छिपाकर रखना चाहिए.

दिशा

रात को जब भी सोने के लिए बिस्तर पर जाएं तो सही दिशा का ध्यान रखें, इससे घर में निगेटिव एनर्जी नहीं आती है. सोते समय हमेशा सिर दक्षिण और पैर उत्तर दिशा में होना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news