Maa Lakshmi Tips: इन लोगों के घर कभी नहीं आतीं धन की देवी, कड़ी मेहनत के बाद भी हाथ में नहीं आता पैसा
Advertisement
trendingNow11512739

Maa Lakshmi Tips: इन लोगों के घर कभी नहीं आतीं धन की देवी, कड़ी मेहनत के बाद भी हाथ में नहीं आता पैसा

Maa Lakshmi Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी भी उन्हीं लोगों के घर विराजमान रहती हैं या प्रवेश करती हैं, जो शास्त्रों में बताए नियमों का पालन करते हैं. ऐसे पांच कारण हैं, जिनके कारण मां लक्ष्मी लोगों के घर में प्रवेश नहीं करती. 

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Maa Lakshmi: प्रत्येक व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सुख-समृद्धि, धन, वैभव की प्राप्ति हो और ये सब व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा से ही प्राप्त होता है. धन कमाने और जीवन के सभी सुख पाने के लिए व्यक्ति दिन-रात कड़ी मेहनत करता है. लेकिन फिर भी मां लक्ष्मी की कृपा पाने में असमर्थ रहता है. लेकिन इसके पीछे कई अन्य कारण भी होते हैं, जिससे व्यक्ति अक्सर अनजान होते हैं. भाग्य के साथ व्यक्ति की बुरी आदते भी मां लक्ष्मी को नारज करती हैं. आइए जानते हैं ऐसे पांच कारण जो मां लक्ष्मी को बिल्कुल पसंद नहीं है. 

ज्यादा सोना

धार्मिक ग्रंथों में कहा गया है कि मां लक्ष्मी अक्सर उन लोगों से प्रसन्न नहीं होती, जिन्हें रात में देर तक जागने की आदत होती है. ये लोग सुबह भी देर से उठते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि ऐसे लोगों को परिणाम स्वरूप धन की हानि का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोग अगर धन कमाने में कामयाब हो भी जाते हैं, तो धन की बचत नहीं कर पाते. ऐसे लोगों के पास मां लक्ष्मी लंबे समय तक नहीं ठहरती हैं. 

गंदे कपड़े पहनने वाले

शास्त्रों में कहा गया है कि मां लक्ष्मी को सफाई बेहद प्रिय है. ऐसे में जो लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उन्हें त्वचा संबंधी रोग हो जाते हैं. साथ ही, मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं. मान्यता है कि ऐसे व्यक्ति के पास धन नहीं ठहरता और व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

पूजा-पाठ से मन चुराने वाले लोग 

मान्यता है कि घर में पूजा-पाठ और नियमित रूप से दीपक जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में अगर किसी व्यक्ति के घर में सुबह-शाम दीपक नहीं जलाया जाता, तो पूरे परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार दीपक जलाने वाले घरों में मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर स्थायी निवास करती हैं. 

गंदगी में रहने वाले लोग 

कुछ लोगों को साफ-सफाई करना बिल्कुल पसंद नहीं होता.ऐसे लोगों के घर मां लक्ष्मी बिल्कुल भी प्रवेश नहीं करती हैं. मान्यता है जिन घरों में नियमित रूप से साफ-सफाई की जाती है वहां खुशी-खुशी मां लक्ष्मी प्रवेश करती हैं और घर का माहौल भी सकारात्मक रहता है. ऐसे लोगों को कभी भी धन हानि से नहीं गुजरना पड़ता. 

दूसरों को अपशब्द बोलना

कहते हैं कि जो लोग आम बोलचाल में अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं, छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं और स्त्रियों से संबंधित गालियां देते हैं, मां लक्ष्मी ऐसे लोगों से नाराज हो जाती हैं. इन लोगों को समय-समय पर दंड दिया जाता है. ऐसे में लोगों को अपने गुस्से और जबान पर नियंत्रण रखना जरूरी है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  

Trending news