Lucky Zodiac Sign: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये राशि वाले, बिना कमाए ही जीवनभर ऐश काटते हैं, दिल खोलकर उड़ाते हैं पैसा
Advertisement

Lucky Zodiac Sign: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये राशि वाले, बिना कमाए ही जीवनभर ऐश काटते हैं, दिल खोलकर उड़ाते हैं पैसा

Maa Lakshmi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों के लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. वे अपनी मेहनत के दम पर सफलता पाते हैं और जीवन में खूब पैसा कमाते हैं.

 

फाइल फोटो

Maa Lakshmi Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि का संबंध किसी न किसी देवी-देवता से होता है. साथ ही, संबंधित ग्रह का प्रभाव भी व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. आज हम ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में जानेंगे,जिनका संबंध मां लक्ष्मी से होता है. ऐसी मान्यता है कि इन राशियों को बिना मेहनत या फिर कम मेहनत के ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. ये राशि के लोग हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं.  साथ ही, ये लोग बहुत ही लोकप्रिय होते हैं.

मां लक्ष्मी की प्रिय होती हैं ये राशियां

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि का स्वामी चंद्रमा है. चंद्रमा को सुख, मन और माता का कारक माना गया है. इसी वजह से मां लक्ष्मी की कृपा चंद्रमा राशि वालों पर सबसे ज्यादा होती है. इस राशि वाले जातकों को मां लक्ष्मी की कृपा से विशेष फलों की प्राप्ति होती है और धन लाभ होता है.    

वृषभ राशि

बता दें कि इस राशि का स्वामी शुक्र है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र को धन-धान्य संपदा का कारक माना जाता है. ऐसे में इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी विशेष रूप से मेहरबान रहती हैं. ये लोग अपनी मेहनत के दम पर हर जगह सफलता पाते हैं. बिजनेस में भी इन लोगों को खूब सफलता हासिल होती है. वहीं, आय के नए स्त्रोत भी खुलते हैं.  

तुला राशि

ज्योतिश शास्त्र के अनुसार तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह है. कहते हैं कि शुक्र को आकर्षण, धन-ऐश्वर्या का कारक ग्रह माना जाता है. मां लक्ष्मी की कृपा से ये राशि वाले हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं.

सिंह राशि

बता दें कि इस राशि का स्वामी सूर्य है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को सभी ग्रहों का राजकुमार माना जाता है. इस राशि के जातक दृढ़ निश्चय, उत्साह और तेज होते हैं. अपनी मेहनत के दम पर हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं. इतना ही नहीं, मां लक्ष्मी की कृपा से इन लोगों को जीवन में कभी आभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.
 
वृश्चिक राशि

इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल है. ऐसे में ये ग्रह शक्ति, साहस, पराक्रम और शौर्य का कारक ग्रह माना जाता है. इन राशि वालों के जातकों के ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. यह अपनी मेहनत के दम पर बुलंदियों को छूते हैं.  

 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news