Zodiac Sign: मेष, सिंह सहित इन राशि वालों के लिए क्यों खास है मंगलवार, इस दिन पंगा लेना पड़े सकता है भारी!
Advertisement
trendingNow11813842

Zodiac Sign: मेष, सिंह सहित इन राशि वालों के लिए क्यों खास है मंगलवार, इस दिन पंगा लेना पड़े सकता है भारी!

Hanuman Ji Fav Zodiac: हुनमान जी अपने भक्तों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं. वे अपने सभी भक्तों की समस्याओं का समाधान करते हैं. कहते हैं हनुमान जी को कुछ राशियां बेहद प्यारी होती है. इन राशिवाले लोगों पर उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां. 

 

hanuman ji lucky zodiac sign

Lord Hanuman Fav Zodiac Sign: भगवान हनुमान को अमर होने का वरदान प्राप्त है. कहते हैं जो व्यक्ति सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा करता है उसे उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है. उनके आशीर्वाद से व्यक्ति जीवन का हर संकट टल जाता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी चार राशियों का जिक्र मिलता है जो भगवान हनुमान को बेहद प्रिय है. कहते हैं इन राशिवालों पर हमेशा वे अपनी कृपा बनाए रखते हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां

इन चार राशियों पर हमेशा रहती है बजरंग बली की कृपा

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान हनुमान की पसंदीदा राशियों में से एक राशि मेष सबसे पहले नंबर पर आती है. इस राशिवाले लोगों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहेगी. इस राशि के व्यक्ति किसी भी समस्या का समाधान तुरंत निकाल लेते हैं. कहते है कि मेष राशि के लोगों में दृढ़ इच्छाशक्ति और एकाग्रता कूट-कूटकर भरी होती है. इसके साथ ही हनुमान जी इन से हमेशा प्रसन्न रहते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों पर भी हनुमान जी काफी मेहरबान रहते हैं, उन्हें जीवन में उनका विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है. सिंह राशि के लोगों को हनुमान जी हर परेशानी से बचाते हैं. आमतौर पर इन लोगों का पारिवारिक माहौल हमेशा शांतिपूर्ण और सकारात्मक रहता है. हनुमान जी की कृपा से इन लोगों को लगातार धन का लाभ होता है और इन्हें कभी भी आर्थिक कमी नहीं होती है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. भगवान हनुमान जी के आशीर्वाद से इस राशि के लोग अपने सभी प्रयासों में सफल होते हैं. हनुमान जी पल भर में इनके बिगड़े हुए काम बना देते हैं और उन्हें सफलता का रास्ता दिखाते हैं. हनुमान जी की कृपा से वे वृश्चिक राशिवाले ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को हर मंगलवार भगवान बजरंग बलि जी की पूजा करके हनुमान चालीसा का पाठ करने से बहुत लाभ होता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों पर भी हनुमान जी की विशेष कृपा होती है. कुंभ राशि के लोग उनकी कृपा से अपने सभी कार्यों में सफल होते हैं और उनके काम किसी भी तरह की बाधा नहीं आती है. इस राशि के लोग आनंद से भरा खुशहाल, समृद्ध जीवन जीते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक होती है. यदि इस राशि के जातक नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करते हैं तो वे जल्द ही उनसे प्रसन्न होंगे. इसलिए इन्हें हर मंगलवार को हनुमान मंदिर जाने की सलाह दी जाती है

Astro Tips: कीमती से कीमती चीज भी मिल जाएगी वापस, बस करना होगा ये छोटा-सा उपाय
 

रुपयों-पैसों से भरी रहेगी आपकी झोली, कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए घर में रख लें ये चीजें; जीवनभर बरसेगा धन!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news