Numerology: सौभाग्‍यशाली होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, जीवन में जरूर पाते हैं बड़ा पद-पैसा!
Advertisement
trendingNow11628349

Numerology: सौभाग्‍यशाली होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, जीवन में जरूर पाते हैं बड़ा पद-पैसा!

Mulank 1 People: अंक ज्‍योतिष में मूलांक के आधार पर भविष्‍य बताया जाता है और मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. अंक शास्‍त्र में कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोगों को पैदाइशी सौभाग्‍यशाली माना गया है.

फाइल फोटो

Number 1 in Numerology in Hindi: अंक शास्‍त्र से भी व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. इसमें 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं, जिनके आधार पर लोगों की खासियत जानी जा सकती है. आज हम कुछ ऐसी खास तारीखों के बारे में जानते हैं, जिनमें पैदा हुए लोगों को अंक ज्‍योतिष में बहुत सौभाग्‍यशाली माना जाता है. इन तारीखों में जन्‍मे लोग अपने जीवन में बड़ी सफलता पाते हैं. ये खूब पैसा कमाते हैं और मान-सम्‍मान भी पाते हैं. 

इन तारीखों में जन्‍मे लोग होते हैं लकी 

अंक शास्‍त्र में मूलांक 1 के जातकों को बेहद लकी माना गया है. किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 1 होगा. ये जातक प्रभावशाली व्‍यक्तित्‍व वाले होते हैं और इस कारण आसानी से लोगों का दिल जीत लेते हैं. ये लोग दिखने में भले ही साधारण लगें लेकिन लोग इनकी ओर आकर्षित होने से खुद को रोक नहीं पाते हैं. 

होते हैं बेहद कॉन्फिडेंट और मिलनसार 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 के जातक आत्‍मविश्‍वास से भरपूर होते हैं. वे कोई भी काम करने में पीछे नहीं हटते हैं. वे बड़े सपने देखते हैं और उन्‍हें पूरा भी करते हैं. इसके अलावा ये लोग स्‍वभाव से सीधे और मिलनसार भी होते हैं. इनकी मीठी बोली लोगों के दिल पर सीधा असर करती है. ये साहसी और निडर भी होते हैं इसलिए ये लोग चुनौतियों से कभी नहीं घबराते हैं. 

बनते हैं बड़े बिजनेसमैन, कमाते हैं नाम 
 
मूलांक 1 के जातकों में नेतृत्‍व क्षमता कूट-कूटकर भरी होती है. साथ ही उनमें एक अच्‍छा बिजनेसमैन बनने की सारी खूबियां होती हैं. ये लोग दूर-दूर तक बिजनेस फैलाते हैं. देश-विदेश तक अपना कारोबार फैलाते हैं. ये लोग जिस भी क्षेत्र में जाएं ऊंचा मुकाम पाते हैं. साथ ही खूब धन-संपत्ति कमाते हैं और मान-सम्‍मान भी पाते हैं. इन लोगों पर सूर्य देव की हमेशा कृपा रहती है. यदि ये रोज सूर्य को जल चढ़ाएं तो और भी ज्‍यादा लाभ पाते हैं.  

ये भी पढ़ें- आपके लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें अपना राशिफल

 

 मेष राशि का वर्षफल 2023  वृष राशि का वर्षफल 2023
 मिथुन राशि का वर्षफल 2023  कर्क राशि का वर्षफल 2023
 सिंह राशि का वर्षफल 2023  कन्या राशि का वर्षफल 2023
 तुला राशि का वर्षफल 2023  वृश्चिक राशि का वर्षफल 2023
 धनु राशि का वर्षफल 2023  मकर राशि का वर्षफल 2023
 कुंभ राशि का वर्षफल 2023  मीन राशि का वर्षफल 2023

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news