Jyotish Shastra: इस जीव के सामने डाल दें बस ये चीज, मिलेगा चमत्कारिक लाभ; फटाफट होने लगेगी तरक्की
Advertisement

Jyotish Shastra: इस जीव के सामने डाल दें बस ये चीज, मिलेगा चमत्कारिक लाभ; फटाफट होने लगेगी तरक्की

Auspicious Sign: आज एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने पर आपके जीवन के अच्छे दिनों में चार चांद लग सकता है. ऐसे उपाय ज्योतिष शास्त्र में मिल जाते हैं.

 

Jyotish Shastra: इस जीव के सामने डाल दें बस ये चीज, मिलेगा चमत्कारिक लाभ; फटाफट होने लगेगी तरक्की

Ants in House: इस माया रूप संसार में व्यक्ति किसी न किसी परेशानियों से घिरा हुआ है तो वहीं उसे दूर करने के उपायों के लिए निरंतर इधर-उधर भटकता रहता है. समस्या कर्मों पर निर्भर करती है. कुछ ऐसे उपाय ज्योतिष में मिल जाते हैं, जिसे करने से उससे टाला या बचा जा सकता है. आज एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने पर आपके जीवन के अच्छे दिनों में चार चांद लग सकता है. इंतजार किस बात का कर रहे हैं. इस छोटे से उपाय को तुरंत अपनाएं और अपनी परेशानियों को छूमंतर करें.  

ज्योतिष शास्त्र और लोक मान्यताओं के अनुसार, चींटी को शुभता का प्रतीक माना गया है और इस बात को लगभग सभी लोग जानते भी हैं. चींटी दो तरह की होती हैं, काली चींटी और लाल चींटी. माना गया है कि काली चींटी शुभ होती है और लाल चींटी को थोड़ा सा अशुभ बताया जाता है. काली चींटी को उन्नति का कारक माना जाता है, इसलिए उन्हें आटा, चावल आदि कुछ भी खाद्य पदार्थ दे दें तो उसका फल अवश्य ही मिलता है. 

वहीं, यदि उसके सम्मुख यदि गुड़, बताशा शक्कर मीठी चीजें रख देते हैं तो आपके लिए चमत्कारी फलदायी है. आप जिस उद्देश्य से चींटी के सामने इनमें से कोई भी मीठी चीज डालेंगे तो आपको उसका असर तुरंत ही देखने को मिलेगा. इससे आपका उद्देश्य पूरा होने लगेगा. काली चींटी दिख जाए तो इस जानकारी को आप इग्नोर न करें, बल्कि चमत्कारिक लाभ पाने के लिए इस उपाय को करें.

इसके दूसरी ओर लाल चींटी को अशुभ बताया गया. इसे शत्रुओं में वृद्धि का कारक बताया गया है. रोग कारक बताया गया है तो लाल चींटी को आप इग्नोर न करें, बल्कि उसके सामने जौ या धान, नमक या फिर खट्टी चीजें  छोड़ दें, इससे शत्रुबाधा, रोग बाधा दूर हो जाएगी. लाल चींटी दिखे तो उसे नजरअंदाज करने की भूल बिल्कुल भी न करें. उसका भी सम्मान करें, जिससे आने वाली बाधाओं को लेकर सजग हो जाएंगे और समस्याएं दूर होंगी. 

Trending news