Success Tips: अकाउंट में सैलरी आते ही सबसे पहले करें ये उपाय, धड़ल्ले से आएगा इतना पैसा; गिनते-गिनते थक जाएंगे
Advertisement
trendingNow11564513

Success Tips: अकाउंट में सैलरी आते ही सबसे पहले करें ये उपाय, धड़ल्ले से आएगा इतना पैसा; गिनते-गिनते थक जाएंगे

Jyotish Shastra: महीने भर की मेहनत के बाद सैलरी आने पर घर के खर्चों में ही निकल जाती हैं. सैलरी आते ही खर्चों की लंबी लिस्ट तैयार होती है. कई बार तो सैलरी आते ही कहां चली जाती है पता ही नहीं लगता. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सैलरी का ये उपाय व्यक्ति की तरक्की के रास्ते पर ले जाता है.

 

फाइल फोटो

Salary Ke Upay: नौकरीपेशा लोगों को पूरे माह कड़ी मेहनत के बाद महीने के आखिरी में सैलरी का इंतजार रहता है. वहीं, कारोबारी भी महीने के आखिरी में अपना मुनाफा संभालते हैं. लेकिन आजकल के लाइफस्टाइल ने व्यक्ति के घर खर्च को बिगाड़ कर रख दिया है. सैलरी आने से पहले ही खर्चों की लिस्ट तैयार हो जाती है. आते ही पैसों का खर्च बढ़ने लगता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति के जीवन में धन आने के नए रास्ते खोल देंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महीने के आखिर में सैलरी आने से पहले कुछ छोटे-छोटे उपायों को कर लिया जाए, तो आपको तरक्की तो मिलेगी ही. साथ ही, धनवृद्धि भी होगी. आइए जानें सैलरी से कुछ ज्योतिषीय उपायों के बारे में.

सैलरी आते ही करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में दान-पुण्य का विशेष महत्व है. कहते हैं कि व्यक्ति जितना अपने हाथ से दान-पुण्य करता है, उतना ही उसके कर्म सुधरते हैं. ऐसे में सैलरी आते ही सामर्थ्य अनुसार सैलरी के पैसों से कुछ दान अवश्य करें. धार्मिक मान्यता है कि दान करने से व्यक्ति को पुण्य की प्राप्ति होती है और कई लोगों को आशीर्वाद मिलता है. शास्त्रों में दान को सबसे बड़ा पुण्य कर्म माना गया है. ऐसे में अगर आप सैलरी आने पर जरूरतमंदों को अन्न, वस्त्र आदि का दान करते हैं, तो इससे उच्चतम फल की प्राप्ति होती है.

पुराणों में दान के महत्व को विशेष और अहम माना गया है. पुराणों में कई ऐसे उदाहरण का जिक्र किया गया है, जिन्होंने दान में अपना सबकुछ दान कर दिया था.इसका सबसे बड़ा उदाहरण हरिशचंद्र हैं, जिन्होंने अपना पूरा राज्य ही दान कर दिया था. इतना ही नहीं, दक्षिणा देने के लिए चंडाल के यहां नौकरी भी की थी. इसलिए व्यक्ति को भी अपनी जेब के हिसाब से समय-समय पर दान करने से देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news