Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो अपना लें ये 4 उपाय, जीवन में होने लगेगी धन-दौलत की बारिश
Advertisement

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो अपना लें ये 4 उपाय, जीवन में होने लगेगी धन-दौलत की बारिश

How to Please Maa Lakshmi: अगर आप घर में सुख-समृद्धि और मानसिक शांति चाहते हैं तो आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना होगा. उन्होंने प्रसन्न करने के 4 आसान उपाय आज हम आपको बताते हैं. 

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो अपना लें ये 4 उपाय, जीवन में होने लगेगी धन-दौलत की बारिश

How to Please Maa Lakshmi: दुनिया में हर इंसान चाहता है कि उसके पास खूब धन-दौलत हो लेकिन हर किसी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता. धनवान बनने के लिए कड़ी मेहनत के साथ ही अच्छी किस्मत और भगवान का साथ भी जरूरी होता है. अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके लिए कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं. जिन्हें अपनाकर आप धन-ऐश्वर्य के स्वामी बन सकते हैं. आइए जानते हैं कि वे उपाय क्या हैं. 

हफ्ते में किसी एक दिन व्रत जरूर रखें

आप हफ्ते में किसी भी एक दिन अपनी श्रद्धानुसार व्रत रखें. हरेक दिन का अपना-अपना महत्व है. आप किसी भी दिन व्रत रख सकते हैं, आपको उस व्रत का फल बराबर ही मिलेगा. आपके व्रत और तप से प्रसन्न होकर भगवान आप पर कृपा बरसाएंगे.

रोजाना किसी भी एक वक्त भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का पूजन शुरू करें. पूरी आस्था के साथ दोनों के सूक्तों का पाठ करें. साथ ही मंदिर में दीपक जलाना भी न भूलें. 

घर की साफ-सफाई पर जरूर ध्यान दें

अपने घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें और किसी भी व्यक्ति की बुराई करने से बचें. अपना आचरण धर्मावनुकूल बनाए रखें और किसी के अनिष्ट की कल्पना न करें. आपको इन सद्विचारों का फल आपको ही मिलेगा और आपको घर में धन का प्रवाह लगातार बढ़ता जाएगा. 

शिवलिंग पर रोजाना जल अर्पित करें

रोजाना पास के मंदिर में बने शिवलिंग पर जल अर्पित करना शुरू करें. शिवलिंग पर चावल, बेलपत्र और जल का मिश्रण चढ़ाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान शिव (Lord Shiva) अपने भक्तों से प्रसन्न होते हैं और मनचाहा फल देते हैं. इसके साथ ही प्रत्येक पूर्णमासी को चंद्र देवता का भी पूजन करना न भूलें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news