Horoscope 31 August 2022: बुधवार को 3 राशियों को बड़े नुकसान की आशंका, कोई फैसला लेते हुए रहें सतर्क; जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11326957

Horoscope 31 August 2022: बुधवार को 3 राशियों को बड़े नुकसान की आशंका, कोई फैसला लेते हुए रहें सतर्क; जानें राशिफल

Horoscope 31 August 2022: बुधवार को आपको एकतरफा निर्णय लेने से बचना होगा. अगर किसी मुद्दे पर कोई फैसला करना है तो सबकी राय लेने के बाद ही कुछ तय करें अन्यथा आपके निर्णयों से लोगों में असंतुष्टि हो सकती है. बुधवार को 3 राशि वालों को सतर्क रहना होगा. उन्हें कोई पुरानी परेशान कर सकती है. सड़क पर चलते हुए हादसे का भी डर है. आइए जानते हैं कि आपके लिए बुधवार का राशिफल कैसा रहेगा.  जानें अपना राशिफल.  

Horoscope 31 August 2022: बुधवार को 3 राशियों को बड़े नुकसान की आशंका, कोई फैसला लेते हुए रहें सतर्क; जानें राशिफल

Horoscope Today 31 August 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार को वृष राशि के युवा आलस्य से दूर रहें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा. वहीं वृश्चिक राशि के लोगों को विदेशों से जॉब का ऑफर और व्यापार करने के अवसर मिल सकते हैं. आइए जानते हैं कि बाकी राशियों के लिए बुधवार का दिन कैसा रहेगा.

मेष (Aries): इस राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से किसी अन्य शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, इसलिए आपको तैयारी रखनी चाहिए. कपड़ों के व्यापारी बुधवार को अच्छा लाभ कमा पाएंगे, अन्य कारोबार भी मध्यम गति से चलते रहेंगे. युवाओं को किसी बात को लेकर मानसिक बेचैनी रहेगी, ऐसे में उन्हें अपने गुरु यानी शिक्षक से मार्गदर्शन लेना चाहिए. घर का नल या पाइप लाइन से संबंधित कार्य पेंडिंग पड़ा है तो किसी प्लंबर को बुलाकर उसे ठीक कराएं. सिर के पीछे, पीठ दर्द और कमर दर्द होने की आशंका है ऐसे में आपको झुक कर या बहुत अधिक देर तक लैपटॉप पर काम नहीं करना चाहिए. युवा वर्ग संगत पर ध्यान दें और बुरी संगत को तुरंत ही छोड़ दें अन्यथा भविष्य में पछतावा हो सकता है.

वृष (Taurus): वृष राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों से ऑफर मिल सकता है, विदेश जाने की तैयारी अभी से शुरु कर दें और पासपोर्ट बनवा लें. कारोबारी छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमा सकते हैं. उनके लिए आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आएंगे. युवा आलस्य को लेकर सतर्कता बरतें. इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही करना उनके लिए नुकसान देह होगा. संयुक्त परिवार में रहने वाले विवाद को लेकर सजग रहें और छोटी छोटी बातों को इग्नोर करते ही जीवन को सरल बनाते चलें. सेहत को लेकर अलर्ट रहें, खांसी और कफ की समस्या को लेकर परेशान रह सकते हैं. ठंडे पानी का सेवन न करें. युवा वर्ग सामाजिक कार्य में रुचि लें तो अच्छी बात है लेकिन उन्हें किसी तरह के विवाद का हिस्सा नहीं बनना चाहिए.

मिथुन (Gemini): इस राशि के लोग ऑफिस के कार्य करने में रूल्स और रेगुलेशन का पालन करें, इसे न मानने पर परेशानी उठानी पड़ सकती है. सोने-चांदी के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, उन्हें ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रचार प्रसार का उपयोग भी करना चाहिए. युवा वर्ग अपने आसपास की संगत को पहचानें और बुरे लोगों से दूर रहें क्योंकि कुसंगत भारी पड़ सकती है. परिवार में पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा न दें, बल्कि उन्हें भूलने और भुलाने का प्रयास करें, इसी में सबका हित है. खान-पान संतुलन बना कर रखें, ओवर ईटिंग से बचें क्योंकि पेट खराब होने की आशंका है. कही बाहर घूमने और खरीददारी का मूड बनेगा.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिल सकता है. सभी कार्य आसानी से बनते नजर आ रहे हैं. बिजनेस में आपके सामने चुनौतियां तो आएगी किंतु निस्संदेह चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा कर सकने में सक्षम हो पाएंगे. कला क्षेत्र से जुड़े युवाओं को प्रदर्शन के लिए अच्छा अवसर मिल सकता है, यह अवसर ही उन्हें करियर का ब्रेक दे सकता है. घर की जरूरतों से संबंधित सामानों की खरीददारी कर सकते हैं. जरूरतों को तो पूरा करना ही पड़ता है. साइटिका और गठिया के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है, अलर्ट रहें और किसी चिकित्सक से इलाज कराएं. बेवजह सैर के लिए निकलने वाले सतर्क हो जाएं क्योंकि बिना उद्देश्य के सैर सपाटा से आपको नुकसान हो सकता है.

सिंह (Leo): इस राशि के मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है, उन्हें अपना नेटवर्क बढ़ाते हुए टारगेट पूरा करना चाहिए. व्यापारी वर्ग सफलता के लिये शॉर्टकट अपनाने से बचें, यह शॉर्टकट उनके लिए समस्या भी बन सकता है. भ्रम की स्थितियों के कारण युवाओं का किसी से वाद विवाद होने की आशंका है, इसलिए भ्रम का निवारण अवश्य करें. रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बनेगी. उनसे मिलकर आप तो प्रसन्न होंगे ही उन्हें भी अच्छा लगेगा. बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार आएगा, लेकिन लापरवाही करने की कतई जरूरत नहीं है. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का आनंद लेना चाहिए, कुछ देर के अंताक्षरी या फिर कोई इनडोर गेम खेल सकते हैं. 

कन्या (Virgo): कन्या राशि के लोग अपने कार्यों को लेकर सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और उत्साह के साथ सारे काम करते रहेंगे. व्यापारिक लोग बेवजह के विवादों से दूर रहें और सारा ध्यान अपने कारोबार पर ही केंद्रित करें. आप ग्राहकों को आकर्षित करें. युवाओं का ओवर कॉन्फिडेंस ही उनकी गलतियों का कारण हो सकता है, इसलिए कांफिडेंस में तो रहिए किंतु ओवर कॉन्फिडेंस ठीक नहीं. अपने भाई-बहनो के साथ अच्छा व्यवहार रखें और घर परिवार के अंदर एक अच्छी बॉन्डिंग बनाएं. हाथों में चोट लग सकती है इसलिए कोई भी कार्य करते वक्त इस बात का अवश्य ध्यान रखें. विपरीत परिस्थिति हो गई हैं तो उससे निकलने का मार्ग खोजें और लोगों से विवाद बिल्कुल भी न करें.

तुला (Libra): इस राशि के लोगों के बॉस व उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे, इसका लाभ उन्हें कार्यस्थल पर प्राप्त होगा. कारोबारी आज व्यापार में विशेष रूप से सजग रहें, कहीं उनकी छोटी सी चूक परेशानी का कारण न बन जाएं. युवाओं को समझौता करना पड़ सकता है. कई बार दीर्घकालीन हित को देखते हुए ऐसा करना आवश्यक हो जाता है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. यदि किसी कारण से विवाद चल रहा है तो तुरंत ही सुधारने का प्रयास करें. कान में दर्द हो सकता है, छोटे बच्चे का खास ख्याल रखें और कान में बिना डॉक्टर की सलाह के कोई दवा न डालें. कार्यों को और बेहतर बनाने के लिए स्वयं को सकारात्मक रखें, सकारात्मकता का गुण सदैव अच्छा रहेगा. 

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के लोगों को विदेशों से जॉब का ऑफर और व्यापार करने के अवसर मिल सकते हैं, इसका लाभ लेना चाहिए. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान रहेंगे किंतु परेशान होने के बजाय इसका हल निकालने का प्रयास करें. युवा अपनी वाणी में विनम्रता रखें तभी उनके कार्य बनेंगे अन्यथा वाणी के कारण ही उनकी समस्याएं बढ़ेगी. अपनों का विशेष स्नेह प्राप्त होगा और परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिलेगा. जरूर जाइए और मस्त रहिए. इंफेक्शन होने की आशंका है, इसलिए अलर्ट रहें और डॉक्टर को दिखा कर इलाज अवश्य लें ताकि जल्द स्वस्थ हो जाएं. सामाजिक दायित्व अवश्य पूरा करने का प्रयास करें तथा धैर्य और फोकस कभी भी न छोड़ें. 

धनु (Sagittarius): इस राशि के लोगों को वर्तमान समय की परिस्थितियों को देखते हुए अपना दृष्टिकोण बदलना होगा. केवल अपने काम पर ध्यान दें. खुदरा व्यापारियों की बिक्री अपेक्षाकृत कम होगी, साझेदारी फर्म चलाने वाले व्यापार में लाभ मिलेगा. युवाओं को नौकरी की खोज में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है, जब तक नौकरी न मिल जाए इस तरह का परिश्रम जारी रखें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती, उनकी सेवा करें और जरूरत लगने पर किसी डॉक्टर को भी दिखाने जाएं. खाने-पीने का कार्य करने वाले सामान की गुणवत्ता पर नजर रखें क्योंकि इस काम में लोगों का क्वालिटी पर ही जोर रहता है. राजनीति से जुड़े लोगों को अपना प्रसार प्रचार बढ़ाना होगा, अपने कामों के बैनर होर्डिंग तो लगवाते ही रहें. 

मकर (Capricorn): मकर राशि के लोगों के धन की कमी के कारण कुछ काम बनते-बनते रुक सकते हैं, कार्य में लापरवाही नौकरी पर खतरा होगी. आप व्यापारी तो हैं किंतु आपको अभी अपनी व्यापारिक हुनर को और अधिक मांजने की जरूरत है जिससे कारोबार और बढ़ेगा. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों को गंभीरता से लें और एकाग्रचित होकर पूरे ध्यान से अपने पाठ को याद करें. जो लोग अपने परिवार के साथ नहीं रहते हैं वह घर आकर या फिर फोन के द्वारा उनसे संपर्क बनाए रखें. हाइपर एसिडिटी न हो, इसको लेकर सजग रहें और फाइबर वाली चीजों को अपने भोजन में बढ़ाएं साथ ही तरल पदार्थ का सेवन करें. अपनी क्षमता के अनुसार किन्हीं जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए तत्पर रहें और पुण्य का अकाउंट बढ़ाएं.

कुंभ (Aquarius): इस राशि के लोगों द्वारा लिए गए निर्णयों से लोगों में असंतुष्टि हो सकती है. एक तरफा सोचने से बचें और दूसरों की राय भी लें. पुरानी गलतियों से सीखने की कला ही आपकी सफलता का कारण होगी, कारोबार में आगे बढ़ने का यह कारगर सूत्र है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल बना कर रखें, मुख्य उद्देश्य तो पढ़ाई करना है, जब मन ऊबे तो थोड़ा मनोरंजन कर लें. परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहें और अच्छी बॉंडिंग का प्रदर्शन करें. हाई बीपी के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण करना होगा, क्रोध करेंगे तो फिर बीपी को बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. वाणी पर संयम रखें अन्यथा विवाद हो सकता है, सामाजिक जीवन हो या पारिवारिक हर जगह इसका ध्यान रखें.

मीन (Pisces): मीन राशि के लोगों को आजीविका का नए स्रोत मिलते नजर आएंगे जिसे लेकर वह काफी समय से परेशान चल रहे थे. व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसे लेकर सचेत रहने की जरूरत है, सौदे सोच समझ कर ही करें तो अच्छा रहेगा. उच्च शिक्षा के मामले में युवाओं के सामने रुकावटें आ सकती हैं, इनसे घबराएं नहीं बल्कि धैर्य के साथ काम करें. परिवार में अपने से बड़े सभी लोगों का सम्मान करें और अपने से छोटों को स्नेह देकर अच्छा वातावरण तैयार करें. महिलाओं की हार्मोनल समस्या बढ़ सकती है, उन्हें किसी स्त्री रोग विशेषज्ञ से कंसल्ट करना चाहिए. संवाद और सहयोग आपके और सहपाठी के बीच के रिश्तों को और भी मज़बूत करेगा. 

Trending news