Holi 2023: होली के दिन इन 3 चीजों की खरीदारी से होगा धन लाभ, घर की तिजोरी बन जाएगी कुबेर का खजाना
Advertisement
trendingNow11588993

Holi 2023: होली के दिन इन 3 चीजों की खरीदारी से होगा धन लाभ, घर की तिजोरी बन जाएगी कुबेर का खजाना

Holi 2023 Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन कुछ चीजों की खरीदारी व्यक्ति को अमीर बनाती है. ऐसी माान्यता है कि होली के दिन कुछ चांदी की चीजों को खरदीने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और सुख, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

 

फाइल फोटो

Holi Remedies: रंगों के त्योहार होली का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है. इस दिन देशभर में एक-दूसरे को रंग लगाकर होली का त्योहार मनाया जाता है. इस साल 07 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा और 08 मार्च को होली मनाई जाएगी. फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन किया जाता है. वहीं, चैत्र माह की प्रतिपदा को रंगों का त्योहार होली मनाई जाती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन अपनी परेशानियों और समस्याओं से बाहर निकलने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है.इस दिन किए कुछ उपाय व्यक्ति को संकट, रोगों से छुटकारा दिलाते हैं. होली के शुभ दिन कुछ चीजों की खरीदारी मां लक्ष्मी की कृपा दिलाती है. कहते हैं कि होली पर चांदी का सामान खरीदना शुभ माना गया है और धन-ऐश्वर्या की प्राप्ति होती है.

होली के दिन खरीदें चांदी का सिक्का

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन चांदी का सिक्का खरीदना बेहद शुभ माना गया है. इसके साथ ही एक छोटा-सा सिक्का खरीद लें. इसके बाद इसे पीले रंग के कपड़े में हल्दी के साथ बांध दें. इसके बाद इस चीज को मां लक्ष्मी के पास स्थापित कर दें. साथ ही, होलिका दहन की राख को  डिब्बी में रख दें और इसे तिजोरी या अलमारी में रखने से धन की कमी नही होगी.

चांदी का छल्ला

चांदी का छल्ला खरीदने और होली के दिन इसकी विधिवत पूजा करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. पूजा करने के बाद इस छल्ले को गले में धारण कर लें. ऐसा करने से आपके भाग्य में सुधार होगा और हर कदम पर भाग्य का साथ मिलेगा.

चांदी की बिछिया

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन चांदी की बिछिया खरीदना भी शुभ माना गया है. इसके बाद इसे दूध से धोने के बाद किसी सुहागिन महिला को भेंट में दे दें. इसके अलावा इसे खुद भी धारण किया जा सकता है. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news