Ganesh Visarjan 2023: गणेश जी की विदाई से पहले कर लें ये छोटा सा उपाय, जाते-जाते किस्मत की चाबी दे जाएंगे भगवान
Advertisement

Ganesh Visarjan 2023: गणेश जी की विदाई से पहले कर लें ये छोटा सा उपाय, जाते-जाते किस्मत की चाबी दे जाएंगे भगवान

Ganesh Visarjan 2023 Vidhi: आज 28 सितंबर को देशभर में गणेश विसर्जन का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज के दिन गणेश जी का विसर्जन कर, उन्हें अगले बरस जल्दी आने का आग्रह किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं गणेश विसजर्न से पहले किए गए कुछ खास उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 

 

ganesh visarjan 2023

Ganesh Visarjan Upay: 19 सितंबर से शुरू हुए पर्व गणेश महोत्सव का समापन आज 28 सितंबर को अनंत चतुर्दशी के दिन हो रहा है. इस दिन खूब धूमधाम के साथ ढोल-नगाड़ों की थाप पर बप्पा का विसर्जन किया जाता है. मान्यता है कि इस दिन बप्पा को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने का सबसे उत्तम समय गणेश विसर्जन का दिन होता है. आज शुभ मुहूर्त में गणेश जी का विसर्जन कर उन्हें विदाई दी जाती है. शास्त्रों के अनुसार अनंत चतुर्दशी के दिन गणेश विसर्जन से पहले कुछ खास उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बप्पा की विदाई से पहले कुछ उपायों का जिक्र किया है. अगर इन उपायों को सही से विधिपूर्वक कर लिया जाए, तो बप्पा जाते-जाते कोई बड़ी खुशखबरी दे जाते हैं. इतना ही नहीं, भक्तों को मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है. गणेश जी की अपार कृपा बरसती है और बुध ग्रह भी शुभ फल प्रदान करता है. ये उपाय जीवन में आ रही समस्याएं दूर करते हैं. इतना ही नहीं, सुख-समृद्धि, धन, बेहतर स्वास्थ, सुख और बुद्धि की प्राप्ति होती है. 

गणेश विसर्जन से पहले कर लें ये काम 

बिगड़ा काम बनाने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका कोई काम बन नहीं रहा है, लगातार नाकामी हाथ लग रही है, तो  चिंता न करें. आज बप्पा की विदाई से पहले चार नारियल एक माला में पिरो लें और गणेश जी को अर्पित कर दें. इससे आपका बिगड़ा काम बन जाएगा. 

परीक्षा में सफलता पाने के लिए 

बता दें कि अगर आप परीक्षा में बार-बार असफल हो रहे हैं या फिर नौकरी के इंटरव्यू में ही आपको सफलता की प्राप्ति नहीं हो रही है, तो आज के दिन कच्चे सूत में सात गांठ लगा लें. इसके बाद जय गणेश काटो क्लेश मंत्र का जाप करते हुए सूत को पर्स में रख लें. इससे आपकी समस्या समाप्त हो जाएगी.  

किस्मत जगाने के लिए 

अगर आपको भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है और किस्मत चमकाने की इच्छा रखते हैं, तो गजानन का जलाभिषेक करके लड्डू का भोग लगाने से और प्रार्थना करने से आपका काम जल्द बन जाएगा.

किसी भी समस्या के समाधान के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी समस्या से घिरे हुए हैं और इससे जल्द बाहर आनान चाहते हैंस तो इस दिन गणपति का स्वरूप हाथी को हरा चारा खिलाएं. साथ ही, गणेश जी से समस्या से छुटकारा पाने की प्रार्थना करने से जल्द समाधान हो जाएगा.  

धन प्राप्ति के लिए

बता दें कि अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं और आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, तो बप्पा की विदाई से पहले प्रातः काल उठकर स्नान करें. गाय को शुद्ध घी व गुड़ का भोग लगाएं. आपकी समस्या जल्द समाप्त हो जाएगी. 

क्रोध शांत करने के लिए

बता दें कि अगर आप गुस्सैल प्रवत्ति के हैं या फिर बात-बात पर गुस्सा आता है तो लाल रंग के फूल सात दिनों तक गणेश जी को अर्पित करने से आपका क्रोध जल्द शांत होगा.

पारिवारिक कलह से बचने के लिए

अगर आपके परिवार में लगातार कलह-क्लेश बने हुए हैं, तो बुधवार के दिन गणेश जी की प्रतिकात्मक मूर्ति बनाएं और घर के मंदिर में स्थापित करें और नियमित रूप से पूजा करें. इससे जल्द ही घर के क्लेश दूर होंगे. 

सुख-समृद्धि के लिए

घर के मुख्य दरवाजे के पास गणेश जी की मूर्ति स्थापित कर दें. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होगा.  

Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में इस चीज का दिखना देता है पितरों के आस-पास होने का संकेत, मुक्ति के लिए कर लें ये काम
 

Shubh Yog: 30 की उम्र के बाद इन राशि वालों की किस्मत मारती है जोर, खुल जाते हैं करोड़पति बनने के सभी द्वार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news