Ganesh Jayanti 2023: आज गणेश जयंती पर करें ये आसान उपाय, करियर में होगा प्रमोशन मिलेगी इस सबसे बड़ी चिंता से मुक्ति
Advertisement

Ganesh Jayanti 2023: आज गणेश जयंती पर करें ये आसान उपाय, करियर में होगा प्रमोशन मिलेगी इस सबसे बड़ी चिंता से मुक्ति

Ganesh Jayanti 2023: माघ महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि भगवान विघ्नहर्ता श्री गणेश के भक्तों के लिए बेहद शुभ मानी गई है. इस दिन पूरे विधिविधान से गणपति पूजन करने पर भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है.

गणेश जी की पूजा से आज मिलेगी हर संकट से मुक्ति फोटो (सोशल मीडिया)

Ganesh Jayanti Upay: यूं तो साल के 365 दिन कोई भी शुभ काम करना हो तो उसे प्रथम पूज्य गणेश जी का नाम लेकर और उनकी पूजा करने के साथ शुरू किया जाता है. क्योंकि भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है जिससे आपका काम बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न हो जाता है. लेकिन गणपति बप्पा की प्रिय तिथियों की बात करें तो हर साल माघ महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती मनाई जाती है. आज गणेश जयंती है और इस दिन गणेश पूजा का अमोघ फल मिलता है.

गणेश जयंती पर बरसेगी बप्पा की कृपा

मान्यता है कि गणेश जयंती पर जो भक्त भगवान गणेश की विधिवत पूजा करेंगे उनकी हर संकट से रक्षा होगी. आज गणेश भगवान को खुश करने से आपके घर में सुख-समृद्धि का आगमन होगा. शास्त्रों में तो बुधवार का दिन वैसे ही भगवान गणेश को समर्पित माना गया है. इस दिन आप कुछ उपाय करके अपने कर्ज से मुक्ति, बीमारी, गृहकलह के साथ अपनी नौकरी और कारोबार से संबंधित सभी दिक्कतों को दूर करने के लिए गणेश जी जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं.

Ganesh Jayanti Upay: गणेश जयंती पर करें ये उपाय-

1. भगवान गणेश को लड्डू (मोदक) बहुत ज्यादा प्रिय हैं. मान्यता है कि इस दिन लड्डू के साथ उन्हें दूर्वा अर्पित करने से वो जल्दी प्रसन्न होते हैं. कहते हैं कि अगर गणेश भगवान प्रसन्न हो जाएं तो उस भक्त पर हर देवी-देवता की कृपा बरसने लगती है. इसके साथ ही आपके घर में सुख-समृद्धि यानी दौलत शोहरत और खुशहाली सभी का आगमन होने लगता है.

2.  गणेश जी की कृपा प्राप्त करने के लिए गणेश चतुर्थी के दिन हरी मूंग की दाल को चावल के साथ मिलाकर दान करें. अगर संभव हो तो गणेश जयंती के दिन हाथी को हरा चारा खिलाएं. ज्योतिषीय मान्यता के मुताबिक इस उपाय से गणेश जी जरूर प्रसन्न होते हैं और परेशान व्यक्ति को उसके कर्ज से जल्द ही छुटकारा मिल जाता है.

3. कलयुग में दान की बड़ी प्रधानता है इसलिए गणेश चतुर्थी के दिन हरी वस्तुओं का दान करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से बुध ग्रह की स्थिति शुभ होती है और अटके हुए काम तेजी से आपके पक्ष में बनने लगते हैं.

4.गणेश जयंती के दिन किसी गरीब या सुपात्र यानी किसी जरूरतमंद को भोजन, वस्त्र और अनाज का दान करना चाहिए. ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि ये उपाय करने से आपरे करियर यानी नौकरी और कारोबार (जो भी कर रहे हों) उसमें तरक्की हासिल होती है. अगर जॉब करते हैं तो प्रमोशन के साथ सैलरी बढ़ती है और कारोबार करते हैं तो गल्ले में पहले से ज्यादा बरकत आने लगती है.

तो जाना आपने गणेश जयंती के दिन भगवान श्रीगणेश की विधिवत पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. अब जानते हैं कि आज गणेश जयंती के दिन किन राशियों पर रहेगी गणेश की विशेष कृपा.

आज के शुभ अवसर पर वृषभ, कर्क और कन्या राशि के जातकों पर विशेष कृपा बरसेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news