Friday Remedies: जोड़ों के दर्द से पाना चाहते हैं छुटकारा, आज कभी भी कर लें इस मंत्र का जाप, इस बात का रखें ख्याल
Advertisement

Friday Remedies: जोड़ों के दर्द से पाना चाहते हैं छुटकारा, आज कभी भी कर लें इस मंत्र का जाप, इस बात का रखें ख्याल

Shukrawar Upay: शुक्रवार का दिन जहां मां लक्ष्मी की पूजा के लिए बेहद खास है. वहीं आज के दिन कुछ खास उपायों आपको रोगों से मुक्ति दिला सकते हैं. शुभ फलों की प्राप्ति और जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. 

 

फाइल फोटो

Ketu Yantra And Mantra Jaap: हिंदू पंचांग के अनुसार 26 अगस्त, शुक्रवार के दिन भाद्रपद कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. बता दें कि आज चतुर्दशी तिथि दोपहर 12 बजकर 23 मिनट तक ही रहेगी इसके बाद अमावस्या तिथि का प्रारंभ हो जाएगा. आज रात 2 बजकर 12 मिनट तक परिघ योग रहेगा. कहते हैं कि अगर इस योग में शत्रु के विरूद्ध कुछ कार्य किए जाए, तो उसमें सफलता हासिल होती है. मतलब इस योग में कुछ उपाय करने से शत्रुओं पर विजय जरूर मिलती है. साथ ही, आज के दिन शाम 6 बजकर 33 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा. ऐसे में इन शुभ योगों में कुछ उपाय आपके जीवन में खुशहाली ला सकते हैं. 

शुक्रवार के दिन कर लें ये उपाय 

- अगर आपको भी हमेशा किसी न किसी चीज का अभाव रहता है, तो किसी मंदिर में जाकर गाय के घी का दीपक जलाएं और भगवान से उस से अभाव न होने की प्रार्थना करें. ऐसा करने से लाभ होगा. 

- अगर जोड़ों के दर्द से परेशान हैं, तो केतु का ये उपाय आपको लाभ दिला सकता है.  आज के दिन केतु यंत्र की स्थापना करें और उसकी उचित प्रकार से पूजा करें. साथ ही, केतु के इस मंत्र 'ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम:' का जाप करें.

-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मंत्र का ज्यादा से ज्यादा जाप करना ज्यादा प्रभावशाली होता है. लेकिन जाप शुरू करने से पहले जितने भी जाप करने हो उसका संकल्प ले लें. जाप के बाद घर में एक स्थान पर यंत्र की स्थापना करें. ऐसा करने से जोड़ों में दर्द की समस्या से जल्द छुटकारा मिलेगा.

- संतान के भविष्य को लेकर चिंतित हैं, तो आज के दिन उसके हाथ से काले रंग का कंबल दान करवाएं. इससे संतान को जीवन में बेहतर मार्ग मिलेगा. साथ ही, भविष्य को लेकर सभी चिंताएं दूर होंगी. 

- कमर दर्द से परेशान लोग आज के दिन मंदिर में काले तिल का दान कर दें. इसके साथ ही, बरगद के पेड़ की रोली, चावल से पूजा करें. इससे कमर दर्द की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

- अगर किसी व्यक्ति को जीवनसाथी बनाना चाहते हैं, तो इस दिन गणेश जी को हरे रंग के वस्त्र और दूर्वा अर्पित करने से लाभ होगा. गणेश के सामने हाथ जोड़कर विनती करें. ऐसा करने से आपको मनपसंद साथी जरूर मिल जाएगा.

- लेखन कार्य में विशेष लाभ के लिए किसी ब्राह्मण को उनकी जरूरत की चीज दान कर दें. इसके साथ ही, केतु का मंत्र के मंत्र ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम:'का 21 बार जाप करने से लाभ होगा. 

- वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए मंदिर में तिल की बर्फी दान करना लाभकारी रहेगा. 

- शत्रुओं पर विजय पाने के लिए मंदिर में केले का फलदान कर दें. इससे आपको शत्रओं पर विजय प्राप्त होगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news